नाजिम हत्याकांड का आरोपी राधेश्याम इन फनो का था मास्टर

हल्दवानी, खबर संसार। राधेश्याम उर्फ राधे के नाम से मशहूर नाजिम हत्याकांड के आरोपी राधेश्याम को पुलिस ने उसकी प्रेमिका सहित पकड़ लिया है। दोनों ने मिलकर हत्याकांड को अंजाम दिया था।  

पुलिस के अनुसार दो तरीख को करीब तीन बजे थाना भीमताल क्षेत्र अंतर्गत चंदा देवी मंदिर के पास एक व्यक्ति को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था। जिसकी उपचार के दौरान मृत्यु हो गई थी। मृतक की पहचान नाजिम, निवासी-बनभूलपुरा के रूप में हुई। रोधेश्‍याम उर्फ राधेे शेराे-शायरी के अलावा सांप पकड़ने के फन में माहिर था व  मोटा चश्मा नजर का लगाता था।

इस हत्‍याकांड के खुलासे के लिए दो टीमें बनाई गई थी

उक्त दुस्साहसिक घटना के शीघ्र अतिशीघ्र खुलासे के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा मय पुलिस बल के तत्काल घटनास्थल का मौका मुआयना करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक नैनीताल एवं क्षेत्राधिकारी महोदय भवाली के नेतृत्व में 02 पुलिस टीमों का गठन किया गया। जिसमें प्रथम टीम  कैलाश जोशी थानाध्यक्ष भीमताल के नेतृत्व में दूसरी टीम उपनिरीक्षक  राजेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में नियुक्त की गई।

घटना के खुलासे के लिए गठित दोनों पुलिस टीमों एवं  दिनेश पंत प्रभारी एसओजी हल्द्वानी के भरसक प्रयास से महज 11 घंटे के अंतराल में उक्त घटना से संबंधित संदिग्धों से पूछताछ कर घटना में संलिप्त 02 अभियुक्त गणों को गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त राधेश्याम, पुत्र- सोहनलाल, निवासी-कल्याणपुरा बाल्मीकि कॉलोनी नवाबी रोड हल्द्वानी के कब्जे से एक अदद तमंचा 315 बोर मय एक खोखा कारतूस, खून से लथपथ कपड़े वह घटना में प्रयुक्त एक मोटर साइकिल एवेंजर-रंग नीला, रजिस्ट्रेशन नंबर uk-04 4608 बरामद की गई व घटना मे संलिप्त महिला सह-अभियुक्ता को उक्त घटना में सहयोग देने हेतु हल्द्वानी क्षेत्र अंतर्गत से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त राधेश्याम के कब्जे से 315 बोर तमंचा, खून आलूदा कपड़े व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल अवेंजर संख्या UK 04 4608 (रंग नीला) तथा घटनास्थल से एक लकड़ी का डंडा बरामद किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *