सचिव पेयजल ने नैनीताल में पेयजल आपूर्ति के कार्यो की समीक्षा की

नैनीताल, खबर संसार। सचिव पेयजल अरविन्द हृयांकी ने एडीबी द्वारा वित्त पोषित तथा यूयूएसडीआईपी द्वारा नैनीताल शहर में सम्पादित पेयजल कार्यो की वीसी के माध्यम से समीक्षा की।

वीसी में जिलाधिकारी सविन बंसल ने यूयूएसडीआईपी द्वारा बिछाई गई पेयजल लाइनों एवं किये गये कार्यों  में विभिन्न प्रकार की कमियों एंव समस्याओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा संस्था द्वारा किये गये कार्यों पर सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए अपना असन्तोष व्यक्त किया।

श्री हृयांकी ने संस्था का भी पक्ष सुनना चाहा परन्तु संस्था के उप कार्यक्रम निदेशक विनय मिश्रा कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये, जिसपर श्री हयांकी ने संस्था के अधिकारियों एवं प्रोजेक्ट मैनेजर को कड़ी फटकार लगाते हुए उप कार्यक्रम निदेशक को तत्काल प्रभाव से एक माह के लिए नैनीताल में तैनात करने के निर्देश दिये।

शहर की पेजयल आपूर्ति सुधारने काे गहनता से समीक्षा करें

श्री हृयांकी ने जिलाधिकारी द्वारा जिला स्तर पर की गई गहन समीक्षा की सराहना करते हुए कहा कि शहर की पेयजल व्यवस्था सुधारने के लिए संस्था के कार्यों की ओर अधिक गहनता से समीक्षा करें। श्री हृयांकी ने संस्था के अधिकारियों को चैतावनी देते हुए कहा कि जिलाधिकारी की संतुष्टि न होने पर संस्था के कार्यों की स्पेशल जाॅच कराई जाएगी।

उन्होंने यूयूएसडीआईपी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल संस्थान के अधिकारियों के साथ एक सप्ताह में सयुंक्त जाॅच कर कमियाॅ चिन्हित करना सुनिश्चित करें तथा जो भी कमियां हैं, उन्हें तत्काल दूर करना सुनिश्चित करें। श्री हृयांकी ने जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पुरानी पेयजल लाइनों से पेयजल आपूर्ति जोनवार तत्काल बन्द की जाए।पुरानी पेयजल लाइन के बन्द होने तथा नई लाइन से पेयजल आपूर्ति में जो भी दिक्कत हो उनका समाधान यूयूएसडीआईपी से कराना सुनिश्चित करें।

संस्था के अधिकारी व जल संस्थान के अभियंता  संयुक्त रूप से यह भी जाँच करें कि भविष्य में पेयजल आपूर्ति सुधार के लिए और क्या-क्या कार्य कराने की आवश्यकता है। चन्द्रेश यादव ने कहा कि कार्य डीपीआर के अनुसार पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *