शेरवुड कॉलेज के लिए यह वर्ष बेहद खास

नैनीताल (खबर संसार)।  क्या आपको पता हैं जल्द ही सदी के महानायक अमिताभ बच्चन शेरवुड कॉलेज नैनीताल की 150वीं वर्षगांठ की स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। अमिताभ शेरवुड के पूर्व छात्र भी हैं। जबकि फिल्म इंडस्ट्री के कई नामचीन कलाकार भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।
शिक्षा के क्षेत्र में विशेष पहचान रखने वाले शेरवुड कॉलेज के लिए यह वर्ष बेहद खास है। शेरवुड इस बार अपनी 150वीं जयंती मनाने जा रहा है। जून के पहले सप्ताह में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर विद्यालय में तैयारियां शुरू हो गई हैं।
प्रधानाचार्य अमनदीप संधू ने बताया कि विद्यालय की ओर से अमिताभ बच्चन को कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया है। अमिताभ ने आमंत्रण को स्वीकारते हुए परिवार संग नैनीताल पहुंचने पर सहमति जाहिर की है। उन्होंने बताया कि स्थापना दिवस समारोह में बिग बी के साथ ही देशभर से जानी-मानी हस्तियां शिरकत करने वाली हैं।
विद्यालय प्रबंधन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन समेत अन्य मेहमानों के स्वागत की तैयारियों में जुटा हुआ है। 3 से 6 जून तक होने वाले कार्यक्रमों को लेकर विद्यालय में इन दिनों तैयारी की जा रही है।

2008 में परिवार के साथ नैनीताल आए थे अमिताभ

अमिताभ बच्चन ने वर्ष 1959 को शेरवुड से पढ़ाई पूरी की थी। इसके 50 साल पूरे होने पर जुलाई 2008 में वह पूरे परिवार के साथ नैनीताल आए थे। कॉलेज के तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव के कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस मौके पर उनकी पत्नी जया व बेटे अभिषेक तथा बहू ऐश्वर्या ने भी नैनीताल का दौरा किया था। अब 11 साल बाद वह दोबारा यहां पहुंचेंगे।

नैनीताल से ही शुरू की थी अभिनय की शुरूआत
अमिताभ बच्चन ने नैनीताल से ही अभिनय की शुरूआत की थी। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का खासा शौक था। स्कूल के दिनों में अमिताभ ने कई नाटकों में अभिनय किया। जिसके बाद उन्होंने सदी के महानायक तक का सफर तय किया। शेरवुड कॉलेज में पढ़ाई के दौरान अमिताभ बच्चन ने एक प्ले में इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था। इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्टर ऑफ ईयर का अवॉर्ड भी मिला था।

50 वर्ष पूरे होने पर दलीप ताहिल भी आएंगे नैनीताल

फिल्मी दुनियां की जानी-मानी हस्ती दलीप ताहिल ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने की इच्छा जाहिर की है। वह शेरवुड के पूर्व छात्र रहे हैं। उन्होंने विद्यालय प्रबंधन के निमंत्रण को स्वीकार किया है। दलीप ताहिल ने 1969 में शेरवुड से पासआउट किया था। उनके बैच को 50 वर्ष की अवधि पूर्ण होने पर ताहिल समेत अन्य दिग्गज कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें  देश में सस्ते मोबाइल प्लान का दौर खत्म

ताजा खबरों के लिए चैनल को सब्सक्राइब करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *