एसकेएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रही बाल दिवस की धूम

हल्दवानी, खबर संसार। एसकेएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल रामपुर रोड हल्द्वानी में बाल दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा कुमाऊनी प्रदर्शनी एवं कुमाऊनी पकवानों से सजी दुकानों को लगाया गया।

कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ  अभिभावकों ने भी व्यंजनों का स्वाद लिया और इस आयोजन की सराहना की। इसका उद्देश्य विद्यार्थियों में अपनी संस्कृति और सभ्यता की पहचान कराना रहा, ताकि विद्यार्थी कुमाऊंनी संस्कृति से संबंधित खानपान के लाभ, उसकी पौष्टिकता एवं शुद्धता संबंधी जानकारी से लाभान्वित हो सके।

क्योंकि जिस तरह समाज में अधिकांशत विद्यार्थियों के बीच फास्ट फूड का प्रचलन तेजी से बढ़ा रहा है जिससे उनका जीवन प्रभावित हो रहा है और स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। इस प्रकार के कार्यक्रम से उनमें अपनी सभ्यता और संस्कृति की समझ बढ़ेगी साथ ही अपने खानपान  के प्रति रुझान बढ़ेगा। जिससे न केवल हमारी परंपरा बल्कि हमारा जीवन भी सुचारू रूप से संचालित हो सकेगा।

कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानाचार्य गोपाल कृष्ण बागी ने विद्यार्थियों के हाथों रिबन कटवाकर किया गया। स्कूल प्रबंधक यूसी जोशी, प्रशासक ऋषभ जोशी, समस्त  अध्यापकों ने विद्यार्थियों को बाल दिवस की शुभकामना देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें सभ्य और सुसंस्कृत बनने की प्रेरणा दी।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *