एयर स्ट्राइक का प्रतीकात्मक वीडियो जारी किया इस सेना ने

नई दिल्ली, खबर संसार। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए बालाकोट आतंकी कैंप पर किए गए एयरस्ट्राइक पर प्रतीकात्मक वीडियो जारी किया है। वीडियो जारी करते हुए एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा कि सेना हर चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

बता दें कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने दावा किया था कि भारतीय हमले में उसे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ था। पिछले दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र के अधिवेशन में भी बालाकोट एयरस्ट्राइक में किसी नुकसान से इनकार किया था।

पाकिस्तान ये कहता रहा है कि कोई आतंकी नहीं मारा गया. सिर्फ कुछ पेड़ तबाह हुए थे। जबकि वायुसेना ने इस कार्रवाई में कई आतंकी कैंप तबाह कर दिए थे।

एयरस्ट्राइक में मारे गए थे 250 से ज्यादा आतंकी

याद रहे कि भारतीय वायेसना ने इसी साल 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकी कैंप पर एयरस्ट्राइक किया था। जिसमें बालाकोट में कई आतंकी कैंप तबाह कर दिए गए थे। 250 से ज्यादा आतंकी भी मारे गए थे। ये एयरस्ट्राइक 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के जवाब में था।

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवान मारे गए थे। इस हमले के बाद में देश भर में रोष का माहौल था। पूरे देश की मांग की कि आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो। इसी का बदला लेते हुए वायुसेना ने एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया था।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *