कार्यो में धीमी प्रगति पर कमिश्नर ने अफसरों को दिया कारण बताओं नोटिस

हल्द्वानी, खबर संसार। पूरी धनराशि होते हुए भी कार्यो में धीमी प्रगति पर अधीक्षण अभियंता लोनिवि अल्मोडा़, नैनीताल तथा पिथौरागढ़ डिवीजन को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश मुख्य अभियंता लोनिवि को दिए।

श्री रौतेला ने निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माण कार्यों में विलम्ब से जहाॅ कार्य की लागत बढ़ती हैं, वहीं सरकार पर अतिरिक्त धनराशि का भार भी बढ़ता है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आवंटित धनराशि का उपयोग करते हुए गुणवत्तायुक्त निर्माण कार्य समयबद्धता से पूर्ण करना सुनिश्चित करें। यह निर्देश आयुक्त कुमाऊॅ मण्डल राजीव रौतेला ने शुक्रवार को मण्डल में चल रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा करते हुए सड़क महकमे के आला अधिकारियों को दिए।

आदेशों की अवहेलना करने वालों की सूचना तत्काल दें

उन्होंने मुख्य अभियंताओं व अधीक्षण अभियंताओं को निर्देश दिए कि अधीशासी अभियंता यदि कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही कर रहें हैं या आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं तो उसकी सूचना तत्काल आयुक्त कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करे। श्री रौतेला ने सख्त निर्देश दिए कि जनहित कार्यों में आदेशों की अवहेलना करने एवं कार्य धीमी गति से करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

श्री रौतेला ने पीएमजीएसवाई के अन्तर्गत मण्डल में निर्माधीन सड़कों की समीक्षा करते हुए आयुक्त ने कहा कि पीएमजीएसवाई ही स्थानीय छोटे गाॅव व तोकों को जाड़ने का कार्य करता हैं, इसलिए कार्यों में गति लाकर सड़कों को पूर्ण करें ताकि जनता को सड़क का शीघ्रता से लाभ मिल सके। जिस पर मुख्य अभियंता जीएस पांगती ने बताया कि अवमुक्त धनराशि का 60 प्रतिशत व्यय करते हुए 70 बसासत को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया था जिसमें से 44 बसासतों को अभी तक जोड़ दिया गया है। 

बैठक में अपर आयुक्त संजय खेतवाल, उप निदेशक अर्थ एवं संख्या राजेन्द्र तिवारी, मुख्य अभियंता बीएन तिवारी, जीएस पांगती, दीपक कुमार यादव, अधीक्षण अभियंता अरूण कुमार गोयल, अनिल पांगती, निदेशक मण्डी बीएस चलाल, महाप्रबन्धक पेयजल निर्माण निगम एमएम पन्त आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *