चक्कर ना लगाना पड़ा भारी इन वाहनों को ये कारण रहे इस फैसले के

हल्द्वानी, खबर संसार। चक्कर ना लगाना पड़ा भारी इन वाहनों को और इनके मालिकों को  जी, हां कैम्प कार्यालय हल्दवानी में खनन समिति की बैठक हुई जिसमें खनन से संबंधित यह महत्वर्पूण निर्णय लिया गया।

कि गत सत्र में एक भी चक्कर ना लगाने वाले खनन वाहनों का पंजीकरण निरस्त किया जाए साथ ही नंधौर नदी गेटों में रिक्त खनन वाहनों का पंजीयन रेण्डमाईजेशन के माध्यम से किया जायेगा।बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी सविन बंसल ने की बैठक मे निर्णय लिया गया कि सभी डीएलएम जिन खनन वाहनों का रजिस्टेशन, नवीनीकरण अभी तक नही हुआ है वे 30 नवम्बर तक अपना नवीनीकरण अनिवार्य रूप से करा लें। निर्धारित समय पर नवीनीकरण ना कराने वाले वाहनों का रजिस्टेªशन निरस्त माना जायेगा।

अवैध खनन, भण्डारण, परिवहन तथा ओवरलोडिंग कतई बर्दास्त नही किया जायेगा

उन्होने कहा कि अवैध खनन, भण्डारण, परिवहन तथा ओवरलोडिंग कतई बर्दास्त नही किया जायेगा। उन्होने गठित समितियों को अपने-अपने क्षेत्रो मे नियमित छापेमारी कर अवैध खनन,भण्डारण,परिवहन तथा ओवरलोडिंग पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि सभी डीएलएम अपने-अपने क्षेत्रों में निर्धारित संख्या मे वाहनोें का पंजीकरण कराना सुनिश्चित करें साथ ही उन्होने एआरटीओ को निर्देश दिये कि वे वाहनों का रजिस्टेªशन हेतु फिटनैस, सत्यापन त्वरित गति से कराना सुनिश्चित करें।

उन्होने कहा कि खनन के लिए नई गाड़ियों के पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता से एनआईसी के माध्यम से रेण्डमाईजेशन के जरिये की जाएगी तथा उप खनिज की चोरी रोकने के लिए गौला व नन्धौर नदी की तर्ज पर ही दाबका व कोसी नदी से खनन में लगे वाहनों में आरएफआईडी चिप लगाई जाए।

उन्होने डीएलएम को रामनगर कोसी नदी में खनन प्रारम्भ करने व वाहनों में आरएफआईडी चिप लगवाने के निर्देश दिये। जिस पर डीएलएम ने बताया कि कोसी नदी मे दो गेट पर कांटे लगाने का कार्य चल रहा है और अन्य दो गेटो पर खनन शनिवार से प्रारम्भ कर दिया जायेगा।  उन्होने सभी डीएलएम को उनके क्षेत्रांगत नदी में पंजीकृत वाहनों की सूची गेटवार उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

बैठक मे प्रभागीय वनाधिकारी नितीशमणि त्रिपाठी, हिमांशु बगरी, अपर जिलाधिकारी एसएस जंगपांगी, एएसपी अमित श्रीवास्तव,सिटी मजिस्टेट प्रत्यूष सिह, उपजिलाधिकारी गौरव चटवाल, विवेक राय, हरगिरी, विनोद कुमार, विजयनाथ शुक्ल, आरएम वननिगम जीसी पंत,बीडी हरर्बोला, डीएलएम प्रकाश आर्य, योगेन्दर कुमार, जगदीश भटट, रितेश पाल, एआरटीओ संदीप वर्मा, विमल पाण्डे, गुरदेव सिह, सीओ पीसी ढौढियाल, खान अधिकारी रवि नेगी आदि मौजूद थे।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *