उत्तराखण्ड में पर्यटन की अपार सम्भावनाये: मण्डलायुक्त

गुलरभोज (गदरपुर) (खबर संसार)|उधमसिंह नगर स्प्रिंग कार्निवाल के अन्तर्गत आज हरिपुरा बौर जलाशय में चल रहे राष्ट्रीय वाॅटर स्पोर्टस प्रतियोगिताओं का समापन मण्डलायुक्त राजीव रौतेला ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में किया। इस अवसर पर बोलते हुये मण्डलायुक्त ने कहा उत्तराखण्ड में पर्यटन की अपार सम्भावनाये है।

उन्होने कहा बौर जलाशय क्षेत्र को पर्यटन के क्षेत्र में बढावा देने के उद्देश्य से वाॅटर स्पोर्टस का आयोजन कराया गया ताकि मानचित्र में हरिपुरा बौर जलाशय को भी स्थान मिल सकें। उन्होने कहा निकट भविष्य में इस जलाशय में नेशनल व इण्टरनेशनल वाॅटर स्पोर्टस भी कराये जा सकेगे।

उन्होने कहा टिहरी झील में जल क्रीडा आयोजित कराने हेतु जो व्यवस्थाएं की गई है निकट भविष्य में हरिपुरा बौर जलाशय में भी की जायेगीं। उन्होने कहा प्रदेश में पर्यटन की गतिविधियों को बढाने के लिये 13 जिलों में 13 नये डेस्टिवेशन का विकास किया जा रहा है।

उन्होने कहा हरिपुरा बौर जलाशय में लगातार पर्यटन गतिविधियां हो इसके लिये कार्यवाही की जा रही है। उन्होने सभी खिलाडियों से परिचय लेते हुये उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

मण्डलायुक्त ने प्रतिभागीयों को मेडल देकर सम्मानित किया

मण्डलायुक्त द्वारा 17 फरवरी से 19 फरवरी तक आयोतिज राष्ट्रीय वाॅटर स्पोर्टस के विभिनन प्रतियोगिता के प्रथम, द्वितीय व तृृतीय प्रतिभागीयों को मेडल देकर सम्मानित किया। मण्डलायुक्त ने हरिपुरा बौर जलाशय में राष्ट्रीय वाॅटर स्पोर्टस कराने पर जिलाधिकरी व उनकी टीम की सराहना की। मण्डलायुक्त,जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने बौर जलाशय की बोट में बैठकर सैर भी की।

इस अवसर पर जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल ने कहा वाॅटर स्पोर्टस के माध्यम से जनपद को आगे बढाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होने कहा इसके अतिरिक्त भी जनपद में अन्य जलाशयों में भी पर्यटन गतिविधियां की जायेगी ताकि अधिक से अधिक पर्यटक जनपद में आ सकें।

इस अवसर पर भारतीय ओलम्पिक संघ के महासचिव डा0 डीके सिंह,सिल्वर मेडल विजेता श्वेता सैलिंग,मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित,एसई सिचाई पीके सिंह,एसडीओ सिचाई राजेन्द्र कुमार आर्य,पर्यटन अधिकारी कीर्ति चन्द्र,बीसी त्रिवेदी सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *