Wednesday, April 17, 2024
HomeSport5वां टेस्‍ट मैंच : इंग्लैंड की हालत खस्‍ता, कुलदीप यादव ने झकटे...

5वां टेस्‍ट मैंच : इंग्लैंड की हालत खस्‍ता, कुलदीप यादव ने झकटे पांच व‍िकेट

5वां टेस्‍ट मैंच : इंग्लैंड की हालत खस्‍ता, कुलदीप यादव ने झकटे पांच व‍िकेट जी, हं धर्मशाला में भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन इंग्लैंड की हालत खराब हो गई है। इंग्‍लैंड 55 ओवर में 8 विकेट पर 194 रन बना लिए थे। अश्विन ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर इंग्लैंड की टीम को पूरी तरह से झकझोर दिया है। इंग्लैंड ने 183 रन के स्कोर पर अपना 8वां विकेट गंवा दिया।

इस तरह भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड पर अपना शिकंजा कस लिया है। रविचंद्रन ने अश्विन ने अपने 100वें टेस्ट मैच में टॉम हार्टली का विकेट लेकर टीम इंडिया को 7वां झटका दिया है। इस तरह अच्छी शुरुआत के बाद इंग्लैंड की पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई है।

लंच ब्रेक से ठीक पहले इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप कुलदीप यादव की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। ओली पोप जिस तरह से आउट हुए, उसको लेकर उनकी जमकर ट्रोलिंग हो रही है।

ओली पोप को ध्रुव ने क‍िया स्‍टंप आउट

दरअसल, ओली पोप क्रीज से काफी ज्यादा आगे निकल गए थे और ध्रुव जुरेल ने उन्हें आसानी से स्टंप आउट कर दिया। ओली पोप 24 गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हुए और इस तरह से इंग्लैंड ने 100 रनों पर अपना दूसरा विकेट गंवा दिया। लंच ब्रेक से पहले दोनों विकेट कुलदीप यादव के ही खाते में गए।

दरअसल, जिस गेंद पर पोप आउट हुए, उससे ठीक पहले विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने कहा था आगे बढ़ेगा, आगे बढ़ेगा और अगली गेंद पर कुछ ऐसा ही हुआ। इस तरह से इंग्लैंड ने अपना दूसरा विकेट गंवा दिया। पोप जिस तरह क्रीज से काफी आगे निकल गए थे, उसको लेकर उनका मजाक उड़ना भी लाजमी है। किसी ने कहा कि उन्हें लंच की जल्दी थी, तो किसी ने कहा कि उनको मनाली जाने का मन है।

वहीं भारत ने पांच मैचों की सीरीज में पहले ही 3-1 से अजेय बढ़त बना चुका है। वहीं इंग्लैंड लाज बचाने के लिए हर हाल में ये मैच जीतना चाहेगा। इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारत की ओर से प्लेइंग 11 में दो बदलाव किए गए हैं। रजत पाटीदार फिट नहीं हैं और उनकी जगह देवदत्त पड्डीकल को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है, जबकि जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट से आराम दिया गया था और उनकी वापसी के बाद आकाशदीप को प्लेइंग 11 से ड्रॉप किया गया है।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.