Wednesday, November 30, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomeUttarakhand86 लाख लागत से बनेगा कुलपति आवास, मंत्री ने किया भूमि पूजन

86 लाख लागत से बनेगा कुलपति आवास, मंत्री ने किया भूमि पूजन

हल्द्वानी, खबर संसार।  उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय मुख्यालय हल्द्वानी में कुलपति आवास का भूमि पूजन का उच्च शिक्षा मंत्री (minister) डॉ0 धन सिंह रावत ने पूजन किया। 86 लाख लागत से बननेगा कुलपति आवास।

भूमि पूजन कार्यक्रम के पश्चात् मंत्री (minister) रावत ने विश्वविद्यालय के सभी स्थाई, अस्थाई शिक्षकों, कार्मिकों से सीधी वार्ता भी की तथा सभी की समस्यायें सुनी और उन्हे दूर करने का आश्वासन भी दिया।

डॉ0 रावत ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 ओ0 पी0 एस0 नेगी के कार्यो की सराहना करते हुये कहा कि प्रो0 नेगी ने बहुत कम समय में विश्वविद्यालय के भौतिक संसाधनों को बढाने के साथ ही मानव ससाधनों को बढाने का कार्य किया है।

10 निर्माण कार्यो का भूमिपूजन व शिलान्याश और होना है

कोविड-19 के चलते लॉकडाउन के बावजूद भी विश्वविद्यालय की समस्त शैक्षिक शोध एवं अन्य गतिविधियों को जारी रखा यह विश्वविद्यालय के लिए अच्छी बात है। उन्होने कहा कि विश्वविद्यालय के और 10 निर्माण कार्यो का भूमिपूजन व शिलान्याश किये जाने हैं, जो फरवरी प्रथम सप्ताह में मुख्यमंत्री (minister) त्रिवेन्द्र सिंह रावत करेंगे।

उन्होने में कहा कि वे राज्य की उच्च शिक्षा की दशा और दिशा बदलने एवं गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करने के लिए कटिबद्ध हैं। राज्य के हर उच्च शिक्षण संस्थान को मानव संसाधन, भौतिक संसाधन और उच्च गति वाली इंटरनेट सुविधा प्रदान कराना उनकी सरकार की कटिबद्धता है।

ट्रंप ने यूके, आयरलैंड व ब्राजील से प्रतिबंध हटाए, Biden ने फिर लगाई

श्री रावत ने कहा कि उनकी सरकार ने प्रो0 भक्त दर्शन के नाम से पुरस्कार देने की योजना शुरू की है, इसके अंतर्गत 5 प्राध्यापकों को 1-1 लाख पारितोषिक, एक पदोन्नति, और स्वेच्छा स्थानांतरण का प्राविधान रखा गया है। विश्वविद्यालय टॉपर को 1 लाख, द्वितीय स्थान पर 75 तथा तीसरे स्थान पर 50 हजार धनराशि पुरस्कार स्वरूप देने की बात कही।

इस अवसर पर लालकुआं विधायक नवीन चन्द्र दुम्का ने विश्वविद्यालय कैन्टीन हेतु विधायक निधि से 3 लाख रूपये देने की घोषणा की। जिसका विश्वविद्यालय परिवार ने स्वागत किया तथा विधायक का आभार प्रगट किया।

कार्यक्रम में दर्जा मंत्री प्रकाश हरबोला, तरूण बंसल, उच्च शिक्षा उन्नयन समिति के उपाध्यक्ष डॉ0 बी0 एस0 बिष्ट, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 ओ0 पी0 एस0 नेगी, उप कुलसचिव विमल कुमार मिश्र, वरिष्ठ प्रो0 एच0 शुक्ल, प्रो0 दुर्गेश पंत, प्रो0 गिरिजा पाण्डे,प्रो0 आर0 सी मिश्र, परीक्षा नियंत्रक प्रो0 पी0 डी0 पंत, वित्त नियंत्रक रूचिता तिवारी, संचालन सहायक क्षेत्रीय निदेशक बृजेश बनकोटी आदि मौजूद थे।

हमारे पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.