Corona International

Brazil में एक दिन में सबसे ज्यादा 53 हजार केस

ब्रिटेन के कुछ हिस्सों में Corona virus का एक नया वेरिएंट  पाया गया है जो तेज़ी से फैल रहा है। देश के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकॉक ने कहा कि कम से कम 60 अलग-अलग स्थानीय प्रशासनों को इस नए प्रकार से कोविड संक्रमण(Corona virus) के मामले मिले हैं।

वॉशिंगटन, खबर संसार। ब्राजील (Brazil) में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हालात ये हैं कि यहां अगस्त के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा 53 हजार 453 मामले सामने आए। एक अच्छी खबर इजराइल से। यहां 27 दिसंबर से वैक्सीनेशन शुरू होगा।

WHO ने तमाम देशों से संक्रमण को रोकने के लिए सख्त उपाय करने को कहा है। ब्राजील में सरकार गाइडलाइन्स का पालन कराने में नाकाम रही है। हालात यह हैं कि बुधवार को यहां 53 हजार 453 मामले दर्ज किए गए।

Brazil-हकीकत में संख्या इससे काफी ज्यादा हो सकती है

एक्सपर्ट्स मानते हैं कि ये तो वे आंकड़े हैं जो सामने आए हैं। हकीकत में संख्या इससे काफी ज्यादा हो सकती है। स्लम एरिया को लेकर खतरा ज्यादा है। इसी दौरान 836 लोगों की मौत भी हो गई। देश में अब तक कुल 6,728,452 मामले सामने आ चुके हैं। कुल 178,995 मौतें हुईं।

इजराइल में 27 दिसंबर से वैक्सीनेशन

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि देश में 27 दिसंबर से वैक्सीनेशन शुरू होगा। इजराइल ने भी फाइजर कंपनी से टाईअप किया है और इसकी पहली खेप तेल अवीव पहुंच चुकी है। नेतन्याहू ने बुधवार शाम मीडिया से कहा- देश को खुश होना चाहिए। हम 27 दिसंबर को पहला वैक्सीन लगाने जा रहे हैं।

अब यह सिलसिला शुरू होगा और हर दिन करीब 60 हजार वैक्सीन लगाए जाएंगे। फाइजर ने 80 लाख वैक्सीन इजराइल को दे दिए हैं। अगली खेप गुरुवार को पहुंचेगी। बुधवार को फाइजर-बायोएनटेक की पहली खेप तेल अवीव पहुंची। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू खुद इसे रिसीव करने पहुंचे। देश में 27 दिसंबर से वैक्सीनेशन शुरू होगा।

इसे भी पढ़े- Virat Kohli और के एल राहुल को रैकिंग में मिला फायदा

Related posts

Leave a Comment