National

Pulwama में सेना ने दो आंतकवादियों को किया ढेर

श्रीनगर, खबर संसार। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) जिले के टिकेन इलाके में सुरक्षाबलों के साथ आंतकियों के मुठभेड़ में अब तक 2 आतंकवादी ढेर हो गए हैं। बताया जा रहा है कि इनका संबंध अल बद्र आतंकी संगठन से था।

फायरिंग में एक स्थानीय शख्स भी घायल हुआ है। सुरक्षाबलों को टिकेन गांव में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद सेना की 55 आरआर, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस की एसओजी ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। ऐसे में खुद को घिरा हुआ देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। फिलहाल दोनों तरफ से फायरिंग जारी है।

Pulwama- सुरक्षाबलों ने बान टोल प्लाजा के पास नाका लगाया था

इससे पहले जम्मू-कश्मीर नगरोटा में नाके पर सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे जैश ए मोहम्मद के 4 आंतकियों को मार गिराया था। दरअसल, सुरक्षाबलों ने बान टोल प्लाजा के पास एक नाका लगाया था। वाहनों की जांच के दौरान आतंकवादियों के एक समूह ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के बाद आतंकी जंगल की तरफ भागने लगे। फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। एनकाउंटर में 4 आतंकवादी मारे गए हैं।

माना जा रहा है कि 3-4 आतंकवादी ट्रक के जरिये जम्मू-श्रीनगर हाईवे के रास्ते कश्मीर जाने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियो को घेर लिया और फिर एनकाउंटर शुरू हो गया। इस घटना के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगे नगरोटा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इस घटना के बाद से वाहनों की आवाजाही पर नजर रखी जा रही है।

इसे भी पढ़े- 11 को मनीष uttrakhand में होंगे

बता दें कि नरगोटा से पहले 6 नवंबर 2020 को दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के मेज पंपोर इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ अगले दिन सुबह तक चली। इस एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया गया है वहीं, एक को सरेंडर करने के पर मजबूर भी किया। इस एनकाउंटर के दौरान दो स्थानीय लोग भी घायल हो गए, जिसमें एक की मौत हो गई।

Related posts

1 comment

720p izle 10/12/2020 at 7:09 AM

You guys did a remarkable job getting the meetup up and running. It was a great meeting and I learned quite a lot. Belicia Ephrem Whale

Reply

Leave a Comment