Sunday, June 23, 2024
HomeUttarakhandउत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी फिर क्लीन स्वीप की तरफ, 5 सीटों...

उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी फिर क्लीन स्वीप की तरफ, 5 सीटों पर आगे

उत्तराखंड में जी, हां मतगणना को लेकर रुझान आने शुरू हो गए हैं। हरिद्वार, नैनीताल,अल्मोड़ा समेत पांचों संसदीय सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। भले ही चुनाव में 55 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला हो, लेकिन बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच टक्कर मानी जा रही है। बता दें की हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत, गढ़वाल से अनिल बलूनी, टिहरी से माला राज्यलक्ष्मी शाह, अल्मोड़ा से अजय टम्टा और नैनीताल से अजय भट्ट बीजेपी प्रत्याशी हैं।

  • अल्मोड़ा से अजय टम्टा 386141 (+ 214776) मतों से आगे चल रहे हैं।
  • गढ़वाल से अनिल बलूनी 369483 (+ 136420) मतों से आगे चल रहे हैं।
  • हरिद्वार से त्रिवेन्‍द्र सिंह रावत 483892 (+ 110531) मतों से आगे चल रहे हैं।
  • नैनीताल-ऊधमसिंह नगर से अजय भट्‌ट 730531 (+ 318372) से आगे चल रहे है।
  • टिहरी गढ़वाल से माला राज्यलक्ष्मी साहा 373786 (+ 219571) से आगे चल रही है।

साढे आठ बजे आया पहला रूझान

कुल मिलाकर कहे तो भाजपा एक बार फिर उत्तराखंड में क्लीप स्वीप कर रहीं है।  बता दें उत्तराखंड लोकसभा चुनाव में वोटों की गिनती शुरू हो गई है। साढ़े आठ बजे ही पहला रुझान सामने आया है। बीजेपी प्रत्याशी ने पहले राउंड के बाद बढ़त बना ली है। वोटों की गिनती जारी है।

उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना की प्रक्रिया ठीक आज बजे शुरू हो गई थी। सबसे हपले पोस्टल बैलेटों की गिनती शुरू हुई है। बीजेपी, कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशी भी मौजूद हैं। पोस्टल बैलेटों के खुलते ही प्रत्याशियों की बेचैनी भी बढ़ने लगी है।

लोकसभा चुनाव 2014 और 2019 में उत्तराखंड में बीजेपी ने पांचों सीटों पर जीत दर्ज कर रिकॉर्ड बनाया था। जबकि, कांग्रेस के हाथ एक भी सीट नहीं लगी थी। 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी जहां हैट्रिक लगाने को चुनावी मैदान में उतरी है तो दूसरी ओर, कांग्रेस वापसी के लिए बेताब है। दोनों ही राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों ने चुनाव में जीत के लिए रणनीति बनाई है।

प्रशासन की ओर से दो फायर यूनिट, ट्रैफिक पुलिस, इंटरसेप्टर, सीपीयू और हॉक टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है। अधिकारियों ने चेताया है कि ड्यूटी में लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। वहीं प्रत्याशियों और एजेंटों के बीच कई बार मतगणना के दौरान तनाव और विवाद की स्थिति बन जाती है। ऐसी परिस्थिति से निपटने के लिए प्रशासन की ओर से मतगणना स्थल के बाहर अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.