Uttarakhand

जनरल Bipin Rawat ने की सीएम तीरथ से मुलाकात

देहरादून, खबर संसार। भारत के चीफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) (परम विशिष्ट सेवा पदक, अति विशिष्ट सेवा पदक, उत्तम युद्ध सेवा पदक, युद्ध सेवा पदक, सेना मेडल, विशिष्ट सेवा पदक, एडीसी) ने आज मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से बीजापुर हाउस में मुलाकात की।

इस अवसर पर जनरल (Bipin Rawat) रावत की पत्नी श्रीमती मधुलिका रावत और सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल जयवीर सिंह नेगी (परम विशिष्ट सेवा पदक, अति विशिष्ट सेवा पदक, युद्ध सेवा पदक, विशिष्ट सेवा पदक) भी सपत्नीक उपस्थित थे। इस दौरान मुख्यमंत्री रावत और उनकी पत्नी डाॅ.रश्मि रावत ने सभी का पुष्पगुच्छ और स्मृति चिह्न देकर स्वागत किया।

बच्‍ची सिंह रावत के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ राजनेता और पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री बच्ची सिंह रावत के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभु दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों मेें स्थान दें, और शोकाकुल परिजनों को दुख सहने की शक्ति और धैर्य प्रदान करे।

हड़ताल करने वालों पर होगी कार्रवाई

इसी क्रम में मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत चिकित्सा एवं आवश्यक सेवाओं के अन्तर्गत कार्यरत् कोई भी कर्मचारी हड़ताल या आन्दोलन करते हैं तो ऐसे कर्मचारियों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत तत्काल कार्यवाही की जाएगी। (Bipin Rawat)

इसे भी पढ़े- अब आपके किचन में दिखाई देंगे हल्के, पारदर्शी Gas cylinder

उन्होंने उक्त सेवाओं में कार्यरत सभी कर्मचारियों से अपेक्षा है कि इस महासंकट काल में अपने कार्य दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करें अन्यथा की स्थिति में हड़ताल व आन्दोलनरत् कार्मिकों को सेवा से पृथक करते हुए नई नियुक्तियों की कार्यवाही प्रारम्भ कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने इस सम्बंध में मुख्य सचिव, को समुचित कार्यवाही के निर्देश दिये हैं। (Bipin Rawat)

फेसुबक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

Related posts

Leave a Comment