National

भाजपा ने राजनीतिक चंदा लेने में सभी पार्टियों को बुरी तरह पछाड़ा

खबर-संसार नई दिल्ली। भाजपा ने राजनेतिक चंदा लेने में सभी पार्टियों को बुरी तरह पछाड़ा। जी हां की सरकार होती है लोग भी उसी को बड़ा मानते हैं सम्मान करते हैं और जमकर चंदा भी देते हैं जी हा 2019 – 20 यानी अप्रैल 2019 से मार्च 2020के दौरान राजनीतिक पार्टियों को जमकर चंदा मिला लेकिन बाजी भाजपा ने मारी। उसको बंपर चंदा मिला।

केंद्र में सरकार होने का फर्क साफ दिखता है जब कारपोरेट से लेकर बड़े-बड़े नेता एक्टर उद्योगपति चंदा देने में भेदभाव बरतते हैं। यह हम नहीं कह रहे यह पॉलीटिकल पार्टी द्वारा दिए गए आंकड़े जो उनके द्वारा चुनाव आयोग को दिए गए हैं वह कह रहे हैं। भाजपा को जहां 785 करोड़ चंदा मिला तो वहीं कांग्रेस को मात्र 140 करोड़ रुपया चंदा के रूप में प्राप्त हुआ। जबकि टीएमसी या तृणमूल कांग्रेस को 8 करोड़ रुपया चंदा के रूप में प्राप्त हुआ जबकि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को सवा करोड़ और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी को 20 करोड़ चंदे के रूप में प्राप्त हुआ।

बताते चलें कि चुनाव आयोग की तरफ से इसी सप्ताह जारी आंकड़ों के मुताबिक भाजपा ने फरवरी में आयोग के पास दाखिल ताजा योगदान रिपोर्ट में 785 करोड रुपए जुटाने की जानकारी दी थी भाजपा को चंदा देने वालों में उसके कई नेता भी शामिल थे जिसमें पीयूष गोयल पेमा खांडू किरण खेर रमन सिंह का नाम प्रमुख है। जबकि कारपोरेट में आईटीसी कल्याण ज्वेलर्स रेयर एंटरप्राइजेज अंबुजा सीमेंट। लोढ़ा डेवलपर्स मोतीलाल ओसवाल भाजपा को चंदा देने वाले कारपोरेट संस्थानों में में प्रमुख नाम रहे।

Related posts

Leave a Comment