Wednesday, February 28, 2024
spot_img
spot_img
HomeInternationalचुनाव के दिन पाकिस्तान में बमबारी शुरू, सड़कों पर उतरी फौज?

चुनाव के दिन पाकिस्तान में बमबारी शुरू, सड़कों पर उतरी फौज?

पाकिस्तान में बहुप्रतीक्षित आम चुनाव 8 फरवरी को चल रहा है। गले पांच वर्षों के लिए संकटग्रस्त देश को राहत देने वाली नई सरकार के गठन का रास्ता आज रात तक साफ होने की उम्मीद है। लेकिन पाकिस्तान का रंक्त रंजित चुनाव का पुराना इतिहास रहा है।

संसदीय चुनाव से पहले पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में उम्मीदवारों के कार्यालयों के पास हुए दो विस्फोटों में कम से कम 28 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए। पाकिस्तान के चोडवान में डेरा इस्माइल खान पुलिस स्टेशन पर हुए हमले में दस पुलिसकर्मी भी मारे गए।

मोबाइल फोन सेवाएं ‘तत्काल’ बहाल की जानी चाहिए

पीपीपी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने कहा है कि देश में मोबाइल फोन सेवाएं तुरंत बहाल की जानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने पार्टी से इस संबंध में पाकिस्तान चुनाव आयोग और अदालतों से संपर्क करने को कहा है। मतदान शुरू होने से कुछ समय पहले, सुरक्षा मुद्दों पर आंतरिक मंत्रालय के निर्देशों पर मोबाइल फोन सिग्नल अस्थायी रूप से बंद कर दिए गए, जिससे राजनेताओं और पत्रकारों ने आलोचना की।

टप्पी में 3 पोलिंग एजेंटों पर हमला

एनए-40 सीट से सांसद माहसिन डाबर ने कहा कि टप्पी में हमारी तीन महिला पोलिंग एजेंटों पर तालिबान ने हमला किया है। वे इस धमाके में बाल-बाल बच गए हैं. मैंने टप्पी में मतदान केंद्र बदलने के लिए डीआरओ को पत्र लिखा था लेकिन मेरे पत्र को नजरअंदाज कर दिया गया। ईसीपी को टप्पी में सुरक्षा स्थिति पर तत्काल ध्यान देना होगा।

पीटीआई के रऊफ हसन का कहना है कि इंटरनेट बंद होने से पार्टी कार्यकर्ताओं के जमीनी प्रयासों में बाधा आएगी पीटीआई के सूचना सचिव रऊफ हसन ने एएफपी को बताया कि इंटरनेट बंद होने से लोगों को मतदान केंद्रों तक लाने के लिए हमारे कार्यकर्ता जमीन पर जो काम कर रहे हैं, उसमें बाधा आएगी।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.