Sport

Brad Hogg: कोहली की कप्‍तानी छिनने से खत्‍म हो जाएगी टीम

नई दिल्ली, खबर संसार। पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का मानना है कि अगर विराट कोहली (Virat Kohli) से टीम इंडिया की कप्तानी छीन ली जाती है तो भारतीय टीम (Team India) का कल्चर नष्ट हो जाएगा।

हॉग ने यह भी कहा कि विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान होने पर बेहतर बल्लेबाजी करते हैं। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली के बाद टेस्ट सीरीज जीतने वाले दूसरे एशियाई कप्तान बने हैं।

भारत ने 2018-19 में अपने पिछले दौरे पर विराट कोहली के नेतृत्व में 2-1 सीरीज जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर लगातार दूसरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) पर कब्जा जमाया है। भारत की सबसे बड़ी विदेशी सीरीज जीत के बाद रहाणे को टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने की बहस छिड़ गई है।

इसे भी पढ़े-

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) अलग राय रखते हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “वह (विराट कोहली) कप्तान होने पर बेहतर बल्लेबाजी करता है। मुझे लगता है कि अगर आप इसे बदलते हैं, तो यह भारतीय टीम की संस्कृति को नष्ट कर देगा।

यह कोहली की बल्लेबाजी को प्रभावित कर सकता है।” Brad Hogg ने कहा,  “रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया में पिछले तीन टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। वह शांत स्वभाव के हैं और उत्तेजित नहीं होते। वह एक शानदार लीडर हैं। लेकिन मैं उन्हें उपकप्तान के रूप में देखना चाहूंगा क्योंकि विराट कोहली फ्रंट से लीड करते हैं।”

कोहली की कप्तानी में भारत ने 56 में से 33 में जीत हासिल की

बता दें कि विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं. 2014 में महेंद्र सिंह धोनी के हटने के बाद भारतीय टीम का नेतृत्व संभालने वाले कोहली की कप्तानी में भारत ने 56 टेस्ट मैचों में 33 जीत हासिल की है वहीं रहाणे ने अब तक पांच टेस्ट मैचों में कप्तानी की जिसमें भारत एक भी मैच नहीं हारा है। रहाणे की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन बार हराया है।

Related posts

Leave a Comment