Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomeSportChris Gayle ने सिर्फ छक्के-चौके मार 12 गेंद पर बनाए 50 रन

Chris Gayle ने सिर्फ छक्के-चौके मार 12 गेंद पर बनाए 50 रन

नई दिल्ली, खबर संसार। सिर्फ छक्के-चौके मार 12 गेंद पर क्रिस गेल (Chris Gayle) बनाए 50 रन जी हा सही बात है । छोटे फॉर्मैट के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल ने एक बार फिर वह कर दिखाया है, जिसके लिए वह मशहूर हैं।

टीम अबू धाबी की ओर से खेलते हुए गेल (Chris Gayle) ने 12 गेंद पर पचासा जड़ा और इस पचासे की खास बात यह थी कि इसमें एक भी गेंद भागकर नहीं लिया गया था। गेल ने पांच छक्के और पांच चौकों की मदद से पचासा जड़ा। गेल ने पहली दो गेंद डॉट खेलीं और इसके बाद अगली 10 गेंदों पर 50 रन ठोक डाले। प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में 12 गेंद पर दो बार पचासा जड़ने वाले गेल दुनिया के पहले क्रिकेटर भी बन गए।

मराठा अरेबियन्स और टीम अबू धाबी के बीच खेला जा रहा था मैच

टी10 लीग 2021 का 20वां मैच मराठा अरेबियन्स और टीम अबू धाबी के बीच खेला गया। मराठा अरेबियन्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में चार विकेट पर 97 रन बनाए। जवाब में टीम अबू धाबी ने 5.3 ओवर में ही एक विकेट गंवाकर 100 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। गेल (Chris Gayle) ने छक्के के साथ अपनी टीम को जीत दिलाई और 22 गेंद पर 84 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। गेल ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और 9 छक्के लगाए।

इसे भी पढ़े- Priyanka Gandhi के काफिले का हापुड़ रोड पर ऐक्सिडेंट, कोई हताहत नहीं

हाल ऐसा था कि पॉल स्टर्लिंग और जो क्लार्क ने मिलकर महज 11 गेंदों का सामना किया। स्टर्लिंग 5 गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हुए, जबकि क्लार्क 5 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। गेल ने इस दौरान सोमपाल कामी और मोसादेक हुसैन की गेंदों की सबसे ज्यादा धुनाई की।

टी20 क्रिकेट की बात करें तो युवराज सिंह, Chris Gayle और हजरतुल्लाह जजई ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने 12 गेंद पर पचासा जड़ा है। गेल (Chris Gayle) ने इससे पहले बीबीएल मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से खेलते हुए 12 गेंद पर फिफ्टी ठोकी थी। युवराज सिंह ने यह कारनामा 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ किया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.