National

Corona: देश में दो-तीन सप्‍ताह में उपलब्ध होगा सस्ता टीका

New Delhi, खबर संसार।  कोरोना (Corona) की स्थिति पर चर्चा को बुलाई गई बैठक में पीएम (PM ) ने कोविड-19 वैक्सीन (Corona Vaccine) की कीमत से लेकर वितरण पर बात की।

वैक्सीन की कीमत (Vaccine ) कितनी होगी इसको लेकर भी सवाल स्वाभाविक है। इसपर पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार इस बारे में राज्य सरकारों के साथ बात कर रही है। वैक्सीन की कीमत को लेकर फैसला जन स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश के वैज्ञानिक कोरोना का सस्ता टीका बनाने में लगे हुए हैं और यह दो-तीन सप्ताह में उपलब्ध हो सकता है।

Corona Vaccine- कुछ सप्ताह में तैयार हो जाएगी वैक्सीन

पीएम ने कहा, ‘हमारे वैज्ञानिकों को पूरा भरोसा है कि वह कोरोना वैक्सीन में जल्द ही सफल होने वाले हैं। पूरी दुनिया देश में बनने वाले सबसे सेफ और सस्ती वैक्सीन पर निगाहें गड़ाए हुई है।’ पीएम ने कहा कि विशेषज्ञों का अनुमान है कि अगले कुछ सप्ताह में कोरोना वैक्सीन तैयार हो जाएगी। जैसे ही वैज्ञानिक वैक्सीन को हरी झंडी दिखाएंगे, भारत में लोगों को टीका लगना शुरू हो जाएगा।

इसे भी पढ़े- GHMC Election भाजपा व AIMIM के बीच कांटे की टक्‍कर

वैक्सीन की कीमत पर राज्यों से चर्चा

सब्सिडी पर मिलेगी वैक्सीन?
कोरोना वैक्सीन की कीमत पर राज्यों से चर्चा करने के पीएम मोदी के बयान से लगता है कि वैक्सीन पर सब्सिडी मिल सकती है। बता दें कि बीजेपी ने बिहार चुनाव के दौरान वादा किया था कि अगर एनडीए की सरकार आती है तो राज्य के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी। पीएम के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि देशभर में कोविड-19 वैक्सीन फ्री नहीं होगी बल्कि इसपर कुछ सब्सिडी दी जा सकती है।

Related posts

Leave a Comment