Thursday, April 18, 2024
HomeCoronaCorona policy - 156 रूपये में करवाइये कोरोना का पूरा इलाज

Corona policy – 156 रूपये में करवाइये कोरोना का पूरा इलाज

नई दिल्ली, खबर संसार: अब आप 156 रूपये में Corona policy लेकर कोरोना का पूरा इलाज करवा सकते हैं। अक्सर लोग इस बात को लेकर टेंशन में आ जाते हैं कि वह कोरोना कि अगर चपेट में आ गए तो उनका इलाज कैसे होगा।

ऐसे में अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि देश के सबसे बड़े बैंक यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कोरोना को लेकर Corona policy शुरू की है।

एसबीआई  SBI की ओर से शुरू की गई इस खास तरह की Corona policy  में आपको काफी कम प्रीमियम देना पड़ता है। कम प्रीमियम में बैंक आपको कोरोना के इलाज में मदद करेगा। इसमें अलग अलग प्रीमियम के आधार पर आपको सुविधाएं दी जाएगी।

इस Corona policy में आपको इलाज की राशि और टाइम पीरियड के आधार पर प्रीमियम देना होगा। ऐसे में जानते हैं कि इस पॉलिसी से जुड़ी कुछ खास बातें और किस तरह कोरोना काल में यह आपके लिए कारगर साबित हो सकती है।

कोरोना रक्षक पॉलिसी

इस पॉलिसी का नाम है कोरोना रक्षक पॉलिसी। यह SBI की एक स्वास्थ्य बीमा सुरक्षा योजना है। इस कोरोना पाॅलिसी में सिर्फ कोरोना वायरस का इलाज ही कवर होता है। ऐसे में सिर्फ कोरोना के इलाज को लेकर सुनिश्चित रह सकते हैं, क्योंकि बैंक आपके इलाज में मदद करता है।

यह भी पढ़ें-  hospital से चोरी हो गई कोरोना की वैक्‍सीन

खास बात ये है कि इस पॉलिसी में 100 फीसदी तक कवर मिल जाता है और इसे करवाने के लिए ज्यादा कागजी कार्रवाई या मेडिकल्स की आवश्यकता नहीं है।

कौन  करवा सकता है पॉलिसी

यह पॉलिसी 18 साल से अधिक उम्र के लोग करवा सकते हैं. इसके लिए आपको पहले कोई मेडिकल टेस्ट करवाने की आवश्यकता नहीं है. आप ऑनलाइन माध्यम से इस पॉलिसी को खरीद सकते हैं, जिसमें आपको कवर मनी और टाइम का चयन करना होगा. उसके आधार पर ही आपका प्रीमियम निर्धारित होता है।

कोरोना रक्षक पॉलिसी  प्रीमियम

कोरोना रक्षक पॉलिसी में न्यूनतम प्रीमियम 156 रुपये और अधिकतम 2230 रुपये तक हो सकता है। स्टेट बैंक SBI के कोरोना रक्षक पॉलिसी में 105 दिन, 195 दिन और 285 दिन की अवधि है और इनके आधार पर प्रीमियम मेंबदलाव हो सकता है। साथ ही आप इस पॉलिसी के जरिए 50 हजार से लेकर अधिकतम दो लाख पचास हजार रुपये तक कवर का फायदा उठा सकते हैं। ग्राहक Corona policy  के बारे में अधिक जानकारी के लिए 022-27599908 पर मिस्ड कॉल देकर ले सकते हैं।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.