Monday, October 25, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeLife Stylewhatsapp पर न करें ये गल्तियां, वर्ना जाना पड़ सकता है जेल

whatsapp पर न करें ये गल्तियां, वर्ना जाना पड़ सकता है जेल

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

खबर संसार, नई दिल्ली: इन दिनों whatsapp के कई फीचर्स ऐसे आ गए हैं जिनसे हमारी जिंदगी बेहद आसान बन गई है। लेकिन क्या आपको पता है हम पर जाने-अनजाने कई प्रकार की गल्तियां कर बैठते हैं।

whatsapp की गईं ये  ये गल्तियां हमारे लिए बेहद घातक हैं, जो हमें जेल की हवा भी खिला सकती हैं। तो ऐसी गल्तियों से बचना ही हमारी प्राथमिकता है। इस लिए सावधान रहने की बेहद जरूरत है। तो आइए जानते हैं व्हास्ट्सअप पर की जाने वाली गलतियां-

पोर्न वीडियोज शेयर न करें
- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60

whatsapp पर अश्लील सामग्री साझा करना आपको परेशानी में डाल सकता है। अगर  अश्लील सामग्री शेयर करते हैं तो आप परेशानी में फंस सकते हैं। ऐसा करने से आपका whatsapp अकाउंट बंद भी हो सकता है। अगर कोई आपके अकाउंट की रिपोर्ट करता है या पुलिस में शिकायत दर्ज करवाता है तो आपको जेल तक जाना पड़ सकता है, इसलिए व्हाट्सअप पर सोच-समझ कर ही कंटेंट शेयर करें।

ये भी पढ़ें- ‘ Mann ki Baat’ में बोले मोदी, वायरस से डरने की जरूरत नहीं

मैसेज फॉरवर्ड करने में बचें

whatsapp  पर अलग-अलग तरीके के के मैसेज आते रहते हैं। अगर आपन इन मैसेज या वीडियो को शेयर करते हैं तो इसके बारे में जानकारी आवश्य कर लें। क्योकि इन दिनों कई प्रकार की योजनाओं के नाम पर कई फ्राड हो रहे हैं। अतः इनसे बचना चाहिए। किसी भी धर्म या समुदाय के खिलाफ हेट-स्पीच वाले मैसेज या वीडियो शेयर करने से भी बचना जरूरी है।

ऑटो-बैकअप बंद करें

व्हाट्सएप में ऑटो-बैकअप की सुविधा है, जो आपके संदेश को Google ड्राइव या iCloud पर बैकअप देता है। हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि यहां संदेश पहुंचने के बाद, यदि कोई आपके Google या Apple खाते को हैक करता है, तो वे आपकी चैटिंग को हाथ में ले सकते हैं। इसलिए, चैट को हमेशा निर्यात करना और उसे सुरक्षित स्थान पर सहेजना बेहतर होगा।

हम आपको ताजा खबरें भेजते रहेंगे....!

RELATED ARTICLES
-Advertisement-
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.