Wednesday, July 28, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
HomeSportEngland ने भारत को हरा सीरिज में बनाई बढ़त

England ने भारत को हरा सीरिज में बनाई बढ़त

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

चेन्‍नई, खबर संसार। England ने चेन्नै टेस्ट मैच में भारत को 227 रन से हरा दिया। भारतीय टीम के सामने चौथी पारी में 420 रन का लक्ष्य था लेकिन टीम 192 रन पर ऑल आउट हो गई।

भारतीय टीम की ओर से दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए। England ने पहली पारी में भारतीय गेंदबाजी पर काफी रन बटोरे। इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 337 रन पर सिमट गई थी। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 178 रन बनाए थे। सीरीज का दूसरा मैच 13 तारीख से इसी मैदान पर खेला जाएगा।

जो रूट को मैन ऑफ द मैच

जो रूट को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड का अवॉर्ड दिया गया। जो रूट इस साल शानदार फॉर्म में हैै। रूट ने इंडिया के खिलाफ 218 रन की पारी खेलने से पहले इस साल श्रीलंका में भी दोहरा शतक लगाया हैैैै। श्रीलंका के खिलाफ जो रूट 186 रन की पारी खेलने में भी कामयाब रहे थे।

England के खिलाफ मिली हार की वजह से इंडिया के आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में फाइनल का सफर मुश्किल हो गया है। इंडिया को सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों में से दो में जीत दर्ज करनी होगी। इतना ही नहीं एक टेस्ट का ड्रॉ होना जरूरी है। अगर ऐसा नहीं होता है तो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल देखने को मिल सकता है।

England ने चेन्नई टेस्ट के पहले दिन से ही मैच पर अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखी। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। कप्तान जो रूट के 218 रन की बदौलत इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाए। इसके जवाब में इंडिया की टीम 337 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

इसे भी पढ़े- Gas subsidy हो सकती है बंद, जानें ऐसा क्या किया सरकार ने

इंडिया की ओर से पंत ने सबसे ज्यादा 91 रन की पारी खेली। बैस पहली पारी में चार विकेट लेने में कामयाब रहे। दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 178 रन बनाकर आलऑउट हो गई।

1999 के बाद पहली इंडिया को चेन्नई में हार का सामना करना पड़ा है। इंडिया 2017 के बाद से अपने घर में कोई टेस्ट नहीं हारी थी। लेकिन इंग्लैंड ने तमाम समीकरण बदलकर रख दिए हैं। इंग्लैंड के लिए यह बहुत बड़ी जीत है। इंडिया को इंडिया में स्पिनर्स के लिए मददगार पिच पर हराना बहुत बड़ी उपलब्धि है। इंग्लैंड करिश्मा करने में कामयाब रहा है।
- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60
RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.