Monday, April 15, 2024
HomeNationalFarmers Protest: UP-हरियाणा में जगह-जगह किसान बैठे पटरियों पर

Farmers Protest: UP-हरियाणा में जगह-जगह किसान बैठे पटरियों पर

नई दिल्‍ली, खबर संसार। कृषि कानूनों (Farmers Protest) के खिलाफ आज किसान रेल रोको आंदोलन (Rail Roko Andolan) कर रहे हैं। चार घंटे लंबे आंदोलन में हरियाणा के सोनीपत, अंबाला और जींद में किसान पटरियों पर बैठ गए हैं।

इसमें महिलाएं भी शामिल हैं। कुरक्षेत्र में गीता जयंती एक्सप्रेस ट्रेन को भी रोका गया है। आंदोलन को देखते हुए देशभर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रेलवे ने पंजाब, हरियाणा, यूपी, पश्चिम बंगाल पर ध्यान केंद्रित करने के साथ ही रेलवे सुरक्षाबलों की 20 अतिरिक्त कंपनियां तैनात की है।

आंदोलन को शांतिपूर्ण रखने की अपील की

एक ओर भारतीय किसान यूनियन (Farmers Protest) ने जहां अपील की है कि आंदोलन को शांतिपूर्ण रखा जाए, वहीं देश के कई राज्यों में पुलिस अलर्ट है। कई संवेदनशील जिलों में स्टेशनों के बाहर पुलिसकर्मियों की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है।

मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर किसान यूनियन (Farmers Protest) के लोग रेलवे ट्रैक पर आ गए हैं, जिसके बाद ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशन पर रोका जा रहा है। बांद्रा से चलकर हरिद्वार जाने वाली स्पेशल ट्रेन फिलहाल मेरठ कैंट स्टेशन पर ही रोक दी गई।

बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन पर एसीपी की निगरानी में पुलिस व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है और स्टेशन की तरफ आने वाले रास्तों पर पुलिस का इंतजाम किया गया है ताकि कोई भी स्टेशन तक ना पहुंच पाए।

इसे भी पढ़े- Unnao में कई थानों की पुलिस लगाई गई

बल्लभगढ़ के एसीपी जयवीर राठी ने बताया कि पुलिस द्वारा स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और किसी भी सूरत में रेल को नहीं रोकने दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि स्टेशन की तरफ आने वाले रास्तों पर पुलिस बल तैनात किया गया है और उन्हें उम्मीद है कि बल्लभगढ़ क्षेत्र में किसानों द्वारा ऐसा कोई भी प्रयास नहीं किया जाएगा और अगर फिर भी किसान आए तो उन्हें समझा-बुझा दिया जाएगा।

किसान रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन (Farmers Protest) करने के लिए तय कार्यक्रम के तहत आ रहे हैं इसलिए एहतियात के तौर पर रेलवे ट्रेन को पहले ही किसी ठीक से स्टेशन पर रोक दिया जा रहा है, जिससे टकराव की स्थिति भी ना हो और यात्रियों को भी परेशानी ना हो।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.