Khabar Sansar News https://khabarsansar.co.in No.1 Digital News Portal Sat, 23 Jan 2021 11:38:48 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=5.6 https://khabarsansar.co.in/wp-content/uploads/2020/12/cropped-OmPrakash-Ji-32x32.png Khabar Sansar News https://khabarsansar.co.in 32 32 Assam में पीएम ने लोगों को 1.60 लाख लोगों को जमीन का पट्टा दिया https://khabarsansar.co.in/pm-gives-land-lease-to-1-60-lakh-people-in-assam/ https://khabarsansar.co.in/pm-gives-land-lease-to-1-60-lakh-people-in-assam/#respond Sat, 23 Jan 2021 11:38:48 +0000 https://khabarsansar.co.in/?p=23591 शिवसागर, खबर संसार। असम (Assam) के शिवसागर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक लाख 60 हजार लोगों को जमीन के पट्टों का आवंटन किया। उन्होंने कहा कि राज्य के मूल निवासियों को पट्टा देने का लक्ष्य है। पीएम मोदी ने कहा, ‘आपका प्यार मुझे बार-बार असम की धरती पर...

The post Assam में पीएम ने लोगों को 1.60 लाख लोगों को जमीन का पट्टा दिया appeared first on Khabar Sansar News.

]]>

शिवसागर, खबर संसार। असम (Assam) के शिवसागर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक लाख 60 हजार लोगों को जमीन के पट्टों का आवंटन किया। उन्होंने कहा कि राज्य के मूल निवासियों को पट्टा देने का लक्ष्य है।

पीएम मोदी ने कहा, ‘आपका प्यार मुझे बार-बार असम की धरती पर खींच लाता है। असम के मूल निवासियों से जुड़ी खुशियों में शामिल होने आया हूं। असम की आत्मीयता मेरा सौभाग्य है। पहले की सरकारों को कोई चिंता नहीं थी। असम सरकार ने लोगों की चिंता दूर की।’

6 लाख परिवारों के पास नहीं थे जमीन को कागज

पीएम ने कहा, ‘असम (Assam) में जब हमारी सरकार बनी तो उस समय भी यहां करीब-करीब 6 लाख मूल निवासी परिवार, जिनके पास जमीन के कानूनी कागज नहीं थे। लेकिन सर्वानंद सोनोवाल के नेतृत्व में यहां की सरकार ने आपकी इस चिंता को दूर करने के लिए गंभीरता के साथ काम किया। असम में जब हमारी सरकार बनी तो उस समय भी यहां करीब-करीब 6 लाख मूल निवासी परिवार जिनके पास जमीन के कानूनी कागज नहीं थे।’

पीएम मोदी ने कहा, ‘ऐतिहासिक बोडो समझौते से अब असम का एक बहुत बड़ा हिस्सा शांति और विकास के मार्ग पर लौट आया है। समझौते के बाद हाल में बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल के पहले चुनाव हुए, प्रतिनिधि चुने गए। अब बोडो टेरिटोरियल काउंसिल विकास और विश्वास के नए प्रतिमान स्थापित करेगी। असम में तेल और गैस से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर पर बीते वर्षों में 40 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया गया है। गुवाहटी-बरौनी गैस पाइप लाइन से नॉर्थ ईस्ट और पूर्वी भारत की गैस कनेक्टिविटी मजबूत होने वाली है।’

इसे भी पढ़े- Varun-Natasha की शादी हाई सिक्योरिटी के बीच होगी

उन्होंने कहा, ‘5 साल पहले तक असम के 50 प्रतिशत से भी कम घरों तक बिजली पहुंची थी, जो अब करीब 100 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है। जल जीवन मिशन के तहत बीते 1.5 साल में असम में 2.5 लाख से ज्यादा घरों में पानी का कनेक्शन दिया गया है। आत्मविश्वास तभी बढ़ता है, जब घर-परिवार में भी सुविधाएं मिलती हैं और बाहर का इंफ्रास्ट्रक्चर भी सुधरता है। बीते सालों में इन दोनों मोर्चों पर असम (Assam) में अभूतपूर्व काम किया गया है।’

The post Assam में पीएम ने लोगों को 1.60 लाख लोगों को जमीन का पट्टा दिया appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
https://khabarsansar.co.in/pm-gives-land-lease-to-1-60-lakh-people-in-assam/feed/ 0
Varun-Natasha की शादी हाई सिक्योरिटी के बीच होगी https://khabarsansar.co.in/varun-natasha-will-be-married-between-high-security/ https://khabarsansar.co.in/varun-natasha-will-be-married-between-high-security/#respond Sat, 23 Jan 2021 11:21:48 +0000 https://khabarsansar.co.in/?p=23588 मुबई, खबर संसार। बॉलीवुड में साल की शुरुआत एक बड़ी शादी के साथ होने जा रही है. इंडस्ट्री के सबसे फेमस कपल्स में से एक वरुण धवन (Varun Dhawan) और नताशा दलाल (Natasha Dalal) 24 जनवरी को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। दोनों की शादी की खबरें लंबे...

The post Varun-Natasha की शादी हाई सिक्योरिटी के बीच होगी appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
मुबई, खबर संसार। बॉलीवुड में साल की शुरुआत एक बड़ी शादी के साथ होने जा रही है. इंडस्ट्री के सबसे फेमस कपल्स में से एक वरुण धवन (Varun Dhawan) और नताशा दलाल (Natasha Dalal) 24 जनवरी को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं।

दोनों की शादी की खबरें लंबे समय से चर्चा में हैं। पहले दोनों साल 2020 में ही शादी करने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते यह शादी 2021 के लिए पोस्टपोन हो गई। अब जब फाईनली यह कपल शादी करने जा रहा है तो हर किसी की नजर इनकी शादी पर ही टिकी हुई है।

इसे भी पढ़े- Brad Hogg: कोहली की कप्‍तानी छिनने से खत्‍म हो जाएगी टीम

लेकिन, डेविड धवन (Varun Dhawan) ने इस शादी को लेकर खास तरह के इंतजाम किए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए डेविड धवन ने इस शादी के लिए कुछ खास प्रबंध किए हैं. यह इंतजाम इसलिए किए गए हैं ताकि कपल की प्राइवेसी में किसी भी तरह का दखल ना हो।

बड़े पैमाने पर कैमरों और लोगों की उपस्थिति को देखते हुए धवन (Varun Dhawan) और दलाल परिवार ने मिलकर इस ये खास इंतजाम किए हैं। वरुण-नताशा की शादी की तस्वीरें लीक ना हों और कपल की प्राइवेसी बरकार रहे, इसके लिए वेडिंग वेन्यू के चारों ओर टाइट सिक्योरिटी का इंतजाम किया गया है।

नताशा दलाल, वरुण धवन

यही नहीं, सीसीटीवी कैमरों के जरिए भी हर तरफ नजर रखी जाएगी. वहीं मेहमानों की खातरिदारी के लिए भी यहां खास इंतजाम किए गए हैं. बता दें, नताशा दलाल शनिवार यानी 22 जनवरी को ही महाराष्ट्र के अलीबाग के लिए रवाना हो गई थीं।

वहीं वरुण धवन (Varun Dhawan) आज अलीबाग पहुंचेंगे। आज दोनों की संगीत सेरेमनी है। नताशा और वरुण धवन की शादी में कुछ गिने-चुने मेहमान ही शामिल होंगे। जिसमें बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ दिग्गज, करीबी दोस्त और परिवार शामिल हैं।

The post Varun-Natasha की शादी हाई सिक्योरिटी के बीच होगी appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
https://khabarsansar.co.in/varun-natasha-will-be-married-between-high-security/feed/ 0
Brad Hogg: कोहली की कप्‍तानी छिनने से खत्‍म हो जाएगी टीम https://khabarsansar.co.in/brad-hogg-kohlis-captain-snatching-will-end-the-team/ https://khabarsansar.co.in/brad-hogg-kohlis-captain-snatching-will-end-the-team/#respond Sat, 23 Jan 2021 11:01:04 +0000 https://khabarsansar.co.in/?p=23585 नई दिल्ली, खबर संसार। पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का मानना है कि अगर विराट कोहली (Virat Kohli) से टीम इंडिया की कप्तानी छीन ली जाती है तो भारतीय टीम (Team India) का कल्चर नष्ट हो जाएगा। हॉग ने यह भी कहा कि विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान...

The post Brad Hogg: कोहली की कप्‍तानी छिनने से खत्‍म हो जाएगी टीम appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
नई दिल्ली, खबर संसार। पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का मानना है कि अगर विराट कोहली (Virat Kohli) से टीम इंडिया की कप्तानी छीन ली जाती है तो भारतीय टीम (Team India) का कल्चर नष्ट हो जाएगा।

हॉग ने यह भी कहा कि विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान होने पर बेहतर बल्लेबाजी करते हैं। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली के बाद टेस्ट सीरीज जीतने वाले दूसरे एशियाई कप्तान बने हैं।

भारत ने 2018-19 में अपने पिछले दौरे पर विराट कोहली के नेतृत्व में 2-1 सीरीज जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर लगातार दूसरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) पर कब्जा जमाया है। भारत की सबसे बड़ी विदेशी सीरीज जीत के बाद रहाणे को टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने की बहस छिड़ गई है।

इसे भी पढ़े-

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) अलग राय रखते हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “वह (विराट कोहली) कप्तान होने पर बेहतर बल्लेबाजी करता है। मुझे लगता है कि अगर आप इसे बदलते हैं, तो यह भारतीय टीम की संस्कृति को नष्ट कर देगा।

यह कोहली की बल्लेबाजी को प्रभावित कर सकता है।” Brad Hogg ने कहा,  “रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया में पिछले तीन टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। वह शांत स्वभाव के हैं और उत्तेजित नहीं होते। वह एक शानदार लीडर हैं। लेकिन मैं उन्हें उपकप्तान के रूप में देखना चाहूंगा क्योंकि विराट कोहली फ्रंट से लीड करते हैं।”

कोहली की कप्तानी में भारत ने 56 में से 33 में जीत हासिल की

बता दें कि विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं. 2014 में महेंद्र सिंह धोनी के हटने के बाद भारतीय टीम का नेतृत्व संभालने वाले कोहली की कप्तानी में भारत ने 56 टेस्ट मैचों में 33 जीत हासिल की है वहीं रहाणे ने अब तक पांच टेस्ट मैचों में कप्तानी की जिसमें भारत एक भी मैच नहीं हारा है। रहाणे की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन बार हराया है।

The post Brad Hogg: कोहली की कप्‍तानी छिनने से खत्‍म हो जाएगी टीम appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
https://khabarsansar.co.in/brad-hogg-kohlis-captain-snatching-will-end-the-team/feed/ 0
बाइडन के शपथग्रहण में कविता पढ़ने वाली Amanda को Job Offer https://khabarsansar.co.in/job-offer-to-amanda-who-recites-poetry-at-bidens-swearing-in/ https://khabarsansar.co.in/job-offer-to-amanda-who-recites-poetry-at-bidens-swearing-in/#respond Sat, 23 Jan 2021 10:28:53 +0000 https://khabarsansar.co.in/?p=23582 वाशिंगटन, खबर संसार । जो बाइडन के शपथग्रहण समारोह में ‘द हिल वी क्लाइंब’ कविता पढ़ने वाली 22 साल की अमांडा गोरमैन (Amanda Gorman) को एक नौकरी का ऑफर (Job Offer) मिला है। नौकरी का यह ऑफर मॉर्गन स्टेट यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष डेविड विल्सन ने अमांडा को दिया है। उन्होंने...

The post बाइडन के शपथग्रहण में कविता पढ़ने वाली Amanda को Job Offer appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
वाशिंगटन, खबर संसार । जो बाइडन के शपथग्रहण समारोह में ‘द हिल वी क्लाइंब’ कविता पढ़ने वाली 22 साल की अमांडा गोरमैन (Amanda Gorman) को एक नौकरी का ऑफर (Job Offer) मिला है।

नौकरी का यह ऑफर मॉर्गन स्टेट यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष डेविड विल्सन ने अमांडा को दिया है। उन्होंने अमांडा को हेम्स में स्थित प्रतिष्ठित ऐतिहासिक ब्लैक शिक्षण संस्थान में नौकरी करने का ऑफर दिया है।

डेविड ने इस बाबत एक ट्वीट भी किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि मुझे हमारे यहां आप जैसी एक कवयित्री की जरूरत है। साथ ही उन्होंने यह भी भरोसा जताया कि अमांडा उनके इस ऑफर को मना नहीं करेंगी।

इसे भी पढ़े- Lalu Yadav की हालत बिगड़ी, देखने पहुंचा पुरा परिवार

बता दें, 22 साल की अमांडा (Amanda) अमेरिका के किसी भी राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में परफॉर्म करने वाली सबसे कम उम्र की कवयित्री हैं। गोरमैन ने बाइडन के शपथ ग्रहण में पोयम ‘द हिल वी क्लाइंब’ सुनाई

अमांडा (Amanda) बचपन में बोलने के दौरान अटकती थीं, लेकिन उन्होंने इसे कभी खुद पर हावी नहीं होने दिया और अपनी कमजोरी नहीं माना. जिसके बाद वो अपनी छोटी सी उम्र में ही अमेरिका की एक मशहूर पोएट बन गईं।

16 साल की उम्र में सुर्खियों में आईं गोरमैन

गोरमैन जब सिर्फ 16 साल की थीं तो उन्हें लॉस एंजिलिस की पहली यंग पोएटेस के तौर पर चुना गया था। इसके बाद से ही वो काफी सुर्खियों में रहने लगीं। इसके अगले ही साल 2017 में उन्होंने अपना पहला पोएम कलेक्शन पब्लिश किया, जिसे लोगों ने खूब पसंद भी किया।

अमांडा (Amanda) की कविताओं में सामाजिक अन्याय और नस्लवाद को लेकर काफी कुछ होता है। वो अपनी कविताओं से समाजिक असमानता को भी दर्शाती हैं। अमांडा से पहले एलिजाबेथ एलेकजेंडर ने बराक ओबामा के शपथ ग्रहण में, माया एंजेलू ने बिल क्लिंटन के और रॉबर्ट फोस्ट ने 1961 में जॉन केडी के शपथ ग्रहण समारोह में बतौर पोएट परफॉर्म किया था और अपनी पोएम सुनाई थी।

The post बाइडन के शपथग्रहण में कविता पढ़ने वाली Amanda को Job Offer appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
https://khabarsansar.co.in/job-offer-to-amanda-who-recites-poetry-at-bidens-swearing-in/feed/ 0
Lalu Yadav की हालत बिगड़ी, देखने पहुंचा पुरा परिवार https://khabarsansar.co.in/lalu-condition-worsens-pura-family-reaches-to-see/ https://khabarsansar.co.in/lalu-condition-worsens-pura-family-reaches-to-see/#respond Sat, 23 Jan 2021 10:09:16 +0000 https://khabarsansar.co.in/?p=23579 रांची, खबर संसार। चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तबीयत बिगड़ने के बाद उनके परिवार के लोग रांची पहुंचे। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), तेज प्रताप और बेटी मीसा भारती लालू यादव को...

The post Lalu Yadav की हालत बिगड़ी, देखने पहुंचा पुरा परिवार appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
रांची, खबर संसार। चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तबीयत बिगड़ने के बाद उनके परिवार के लोग रांची पहुंचे।

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), तेज प्रताप और बेटी मीसा भारती लालू यादव को देखने के लिए शुक्रवार को रांची स्थित रिम्स अस्पताल पहुंचे, जहां लालू यादव का इलाज चल रहा है। लालू की हालत गंभीर बताई जा रही है।

लालू यादव (Lalu Yadav) को देखने पहुंचे तेजस्वी यादव ने रिम्स से निकलने के बाद कहा, “हमारा परिवार उनके (लालू प्रसाद यादव) लिए बेहतर इलाज चाहता है। सभी रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टरों को यह विश्लेषण करना है कि उन्हें यहां इलाज दिया जा सकता है। उनकी हालत गंभीर है।

लालू का हुआ HRCT टेस्ट 

उधर, लालू यादव के लंग्स में इंफेक्शन की बात सामने आई है। रिम्स के डॉक्टरों ने दिन में उनका HRCT टेस्ट कराया है। बता दें कि गुरुवार शाम रिम्स में भर्ती लालू यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है। डॉक्टरों की टीम ने उन्हें तुरंत निगरानी में लिया और उनका इलाज शुरू किया। डॉक्टरों के मुताबिक उनके फेफड़े में इंफेक्शन देखने को मिला है, जो निमोनिया के लक्षण हो सकते हैं।

लालू से मिलकर भावुक हुईं राबड़ी

रिम्स के पेइंग वार्ड में चारों ने एकसाथ लालू यादव (Lalu Yadav) से मुलाकात की। इस दौरान राबड़ी देवी काफी भावुक नजर आईं। सूचना के मुताबिक इस दौरान एक पल के लिए तेजस्वी, तेजप्रताप और मीसा की भी आंखें डबडबा गईं। हालांकि तीनों ने तत्काल खुद को संभाला और मां को पिता के जल्द ठीक होने का भरोसा दिलाया। लालू यादव ने भी राबड़ी से कहा कि वे जल्द ठीक हो जाएंगे। घबराने की जरूरत नहीं है. घंटेभर से ज्यादा ये मुलाकात चली।

इसे भी पढ़े-Rail यात्रियों को घर से रेलवे स्टेशन सामान लाने ले जाने की जरूरत नहीं, जाने क्‍यों

इससे पहले रांची एयरपोर्ट पर राबड़ी देवी भावुक नजर आईं। उन्होंने मीडिया से बातचीत करने से इंकार कर दिया। तेजस्वी और तेजप्रताप भी सवाल को टालकर रिम्स के लिए रवाना हो गये। इस दौरान झारखंड के श्रम मंत्री व राजद नेता सत्यानंद भोक्ता, मंत्री बादल पत्रलेख, राजद नेता राधा कृष्ण किशोर, राजद प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह रांची एयरपोर्ट पर नजर आए।

The post Lalu Yadav की हालत बिगड़ी, देखने पहुंचा पुरा परिवार appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
https://khabarsansar.co.in/lalu-condition-worsens-pura-family-reaches-to-see/feed/ 0
Rail यात्रियों को घर से रेलवे स्टेशन सामान लाने ले जाने की जरूरत नहीं, जाने क्‍यों https://khabarsansar.co.in/rail-passengers-do-not-need-to-carry-goods-from-home-to-railway-station-why-go/ https://khabarsansar.co.in/rail-passengers-do-not-need-to-carry-goods-from-home-to-railway-station-why-go/#respond Sat, 23 Jan 2021 09:22:59 +0000 https://khabarsansar.co.in/?p=23574 नई दिल्ली, खबर संसार। रेल (Rail) यात्रियों को अब घर से रेलवे स्टेशन सामान लाने ले जाने की जरूरत नहीं है। रेलवे खुद इसकी व्यवस्था करने जा रहा है। देशभर में इस सुविधा को सबसे पहले अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से 23 से 26 जनवरी के बीच शुरू करने की योजना...

The post Rail यात्रियों को घर से रेलवे स्टेशन सामान लाने ले जाने की जरूरत नहीं, जाने क्‍यों appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
नई दिल्ली, खबर संसार। रेल (Rail) यात्रियों को अब घर से रेलवे स्टेशन सामान लाने ले जाने की जरूरत नहीं है। रेलवे खुद इसकी व्यवस्था करने जा रहा है।

देशभर में इस सुविधा को सबसे पहले अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से 23 से 26 जनवरी के बीच शुरू करने की योजना है। इसके बाद बेंगलुरु और नागपुर में इसकी शुरुआत होगी। पूर्वी भारत में पटना पहला जंक्शन होगा, जहां से यह सेवा शुरू होगी।

इससे ट्रेन (Rail) से सफर करने वाले यात्रियों को घर से सामान ले जाने या स्टेशन से सामान घर तक पहुंचाने की चिंता से छुटकारा मिलेगा। साथ ही कुलियों से रेट को लेकर किचकिच भी नहीं होगी। अब रेलवे ही आपका सामान घर से बर्थ और दूसरे शहर तक पहुंचाएगा।

इसे भी पढ़े- Offer: BSNL के इस प्लान में 30 दिन तक जितना मर्जी चलाएं इंटरनेट

पूर्व मध्य रेल (Rail) के दानापुर रेल मंडल ने इस नई सुविधा को मंजूरी दी है। एक राष्ट्रीय अखबार के मुताबिक दानापुर मंडल से इसे शुरू करने की जिम्मेदारी एजेंसी बुक एंड बैगेज्स डॉट कॉम को मिली है। फरवरी के अंतिम हफ्ते तक पटना में इसकी शुरुआत होगी।

पटना जंक्शन के निदेशक डॉ नीलेश कुमार ने बताया कि इस योजना की मॉनिटरिंग मंडल के सीनियर अधिकारी खुद कर रहे हैं। पटना जंक्शन पर एजेंसी को रेलवे (Rail) ने अमानती सामान गृह (क्लॉक रूम) में 300 वर्ग फीट जगह दी है।

एजेंसी सेटअप के लिए काम शुरू कर चुकी है। एजेंसी के चंचल घोष ने बताया कि इस सुविधा का नाम एंड टू एंड पैसेंजर बैगेज सर्विस है। सामान बुक करने के लिए एजेंसी ऐप व वेबसाइट बना रही है।

कैसे होगी लगेज की बुकिंग

यात्रियों को एजेंसी के ऐप और वेबसाइट पर बुकिंग का विकल्प होगा। ऐप एंड्रायड मोबाइल में डाउनलोड़ करना होगा। बैग के साइज, वजन और दूसरी जानकारी देनी होगी। इसके अनुसार शुल्क लगेगा।

शुल्क स्टेशन से दूरी और वजन के हिसाब से तय होगा। इसके लिए अधिकतम दूरी 50 किलोमीटर और सबसे कम रेट 125 रुपये होगा। 10 किमी की दूरी और न्यूनतम 10 किलो के बैग का एक साइड का शुल्क 125 रुपये होगा।

बर्थ तक सामान ले जाने के लिए कुली का निर्धारित शुल्क भी लगेगा। एक से अधिक (अधिकतम पांच) लगेज होगा तो पहले लगेज का शुल्क 125 रुपये और बाकी के लिए 50-50 रुपये शुल्क होगा। लगेज की रैपिंग और सेनेटाइजेशन की सुविधा भी एजेंसी देगी। जीपीएस सिस्टम से आप अपने सामान की ट्रैकिंग कर सकेंगे। साथ में सामान का बीमा भी मिलेगा।

The post Rail यात्रियों को घर से रेलवे स्टेशन सामान लाने ले जाने की जरूरत नहीं, जाने क्‍यों appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
https://khabarsansar.co.in/rail-passengers-do-not-need-to-carry-goods-from-home-to-railway-station-why-go/feed/ 0
Offer: BSNL के इस प्लान में 30 दिन तक जितना मर्जी चलाएं इंटरनेट https://khabarsansar.co.in/offer-bsnl-ke-vais-plaan-mein-30-din-tak-jitana-marjee-chalaen-intaranet/ https://khabarsansar.co.in/offer-bsnl-ke-vais-plaan-mein-30-din-tak-jitana-marjee-chalaen-intaranet/#respond Sat, 23 Jan 2021 08:46:15 +0000 https://khabarsansar.co.in/?p=23571 नई दिल्ली, खबर संसार। Offer: BSNL हर साल नेशनल हॉलीडे के मौके कई बड़े तोहफे देती है। इसी कड़ी में इस साल कंपनी ने रिपब्लिक डे ऑफर तहत एक खास प्लान को कुछ हफ्ते पहले अपने ग्राहकों के लिए लॉन्च किया है। बढ़ते कम्पीटीशन को देखते हुए BSNL ने अपने...

The post Offer: BSNL के इस प्लान में 30 दिन तक जितना मर्जी चलाएं इंटरनेट appeared first on Khabar Sansar News.

]]>

नई दिल्ली, खबर संसार। Offer: BSNL हर साल नेशनल हॉलीडे के मौके कई बड़े तोहफे देती है। इसी कड़ी में इस साल कंपनी ने रिपब्लिक डे ऑफर तहत एक खास प्लान को कुछ हफ्ते पहले अपने ग्राहकों के लिए लॉन्च किया है।

बढ़ते कम्पीटीशन को देखते हुए BSNL ने अपने ग्राहकों के लिए ये नया प्लान (Offer) पेश किया है। इस प्रीपेड प्लान के साथ कंपनी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डेटा बेनिफिट ऑफर कर रही है। BSNL के नए प्रीपेड प्लान की कीमत 398 रुपये है।

398 रुपये वाले प्लान के साथ मिलेंगे ये फायदे

इस प्लान ((Offer)) के साथ ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग (Unlimited Voice Call) और डेटा (Unlimited Data) की सुविधा दी जा रही है। इसका मतलब है कि प्लान में किसी प्रकार की FUP लिमिट नहीं दी गई है।

इसे भी पढ़े- सीरम इंस्टीट्यूट में लगी Aag 15 दमकल गाडियां पहुंची

ग्राहक इस प्लान (Offer) में जितना चाहें उतना इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते हैं, साथ ही भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग कर सकते हैं। वॉइस कॉलिंग और डेटा बेनिफिट्स के अलावा यूजर्स हर दिन 100 एसएमएस भी फ्री भेज सकते हैं।

गौर करने वाली बात है कि बीएसएनएल के इस रिचार्ज प्लान में प्रीमियम नंबर्स, इंटरनैशनल नंबर्स, IN नंबर्स पर आउटगोइंड कॉल या एसएमएस के लिए स्टैंडर्ड चार्ज देना होगा। यह प्लान देश के सभी टेलिकॉम सर्किल में रिचार्ज के लिए उपलब्ध होगा।

फुल टॉक टाइम वाले प्लान्स

बीएसएनएल गणतंत्र दिवस 2021 ऑफर के तहत इन प्लान्स के साथ फुल टॉक टाइम दे रहा है। बीएसएनएल के बहुत सारे टॉपअप हैं जो जिनके साथ ग्राहकों को फुल टॉक टाइम मिलता है।

इस लिस्ट में 120 रुपये, 150 रुपये, 200 रुपये, 220 रुपये, 300 रुपये, 500 रुपये, 550 रुपये, 1,000 रुपये, 1100 रुपये, 2000 रुपये, 3000 रुपये, 5000 रुपये और 6,000 रुपये के प्लान शामिल हैं। बता दें कि इन सभी प्लान की वैलिडिटी अलग-अलग रखी गई है।

The post Offer: BSNL के इस प्लान में 30 दिन तक जितना मर्जी चलाएं इंटरनेट appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
https://khabarsansar.co.in/offer-bsnl-ke-vais-plaan-mein-30-din-tak-jitana-marjee-chalaen-intaranet/feed/ 0
सीरम इंस्टीट्यूट में लगी Aag 15 दमकल गाडियां पहुंची https://khabarsansar.co.in/15-aag-engines-reached-serum-institute/ https://khabarsansar.co.in/15-aag-engines-reached-serum-institute/#respond Thu, 21 Jan 2021 11:15:57 +0000 https://khabarsansar.co.in/?p=23562 पुणे, खबर संसार। पुणे के सीरम इंस्टिट्यूट में आग (Aag) लग गई है मौके पर 15 दमकल गाड़ियां मौजूद हैं आग भयंकर लगी है यह शुक्र है कि जहां पर कोविड-19 वैक्सीन बन रही थी वह प्लांट आग लगने वाली जगह से डेढ़ किलोमीटर दूर है। सिरम इंस्टीट्यूट का ये...

The post सीरम इंस्टीट्यूट में लगी Aag 15 दमकल गाडियां पहुंची appeared first on Khabar Sansar News.

]]>

पुणे, खबर संसार। पुणे के सीरम इंस्टिट्यूट में आग (Aag) लग गई है मौके पर 15 दमकल गाड़ियां मौजूद हैं आग भयंकर लगी है यह शुक्र है कि जहां पर कोविड-19 वैक्सीन बन रही थी वह प्लांट आग लगने वाली जगह से डेढ़ किलोमीटर दूर है।

सिरम इंस्टीट्यूट का ये नया प्लांट है जहां आग लगी है। आग (Aag)  लगने का फिलहाल कोई कारण पता नहीं चल पाया है कोई शॉर्टकट शार्ट सर्किट भी कह रहा है लेकिन अभी किसी बात का दावा नहीं किया गया है। आग भी बहुत ज्यादा भयंकर है दमकल गाड़ियां और मंगाई जा रही हैं बताते चलें कि सीरम इंस्टिट्यूट 100 एकड़ में फैला हुआ है। घटना की जानकारी सीधे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ले रहे हैं। सिरम इंस्टीट्यूट के सीईओ आदार पूनावाला कह रहे हैं लोगों को बचाने पर फोकस हैै।

उपरी मंजिल में लगी है आग

एनडीआरफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है, उपरी मंजिल पर लगभग 10 से 15 लोगों की फंसने की आशंका है। यह Aag SII के टर्मिनल 1 गेट पर लगी है।  आग की खबरों के बाद यह आशंका जताई जा रही थी कि इससे कोरोना वैक्सीन का उत्पादन प्रभावित होगा लेकिन SII के जिस हिस्से में आग लगी है वह निर्माणाधीन इमारत है। वैक्सीन और वैक्सीन उत्पादन दोनों ही पूरी तरह सुरक्षित है। 

SII के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. सुरेश जाधव ने बताया कि जहां आग लगी है वहां BCG वैक्सीन से जुड़ा काम चल रहा था। यह हिस्सा वहां से काफी दूर है जहां कोविड-19 का टीका कोविशील्ड बनाया जा रहा है और स्टोर किया जा रहा है।

इसे भी पढ़े- 58.2 लाख की परियोजनाओं का raajya mantree ने किया शिलान्‍यास

मेयर मुरलीधर महोल के मुताबिक, आग (Aag) सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मंजरी प्लांट में लगी है। दमकल विभाग के मुताबिक आग हाल ही में बनी इमारतके पांचवे मंजिल पर लगी है। फिलहाल SII में दमकल की पांच से दस गाड़ियां आग बुझाने के काम में जुटी हुई हैं। जानकारी के मुताबिक, आग SII के SEZ3 बिल्डिंग के चौथे और पांचवें माले तक पहुंच गई है।

बता दें कि ऑक्सफोर्ड-एस्ट्रेजेनेका की कोरोना वैक्सीन को भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने ही बनाया है। भारत में टीकाकरण की शुरुआत के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के पुणे वाले उत्पादन केंद्र से ही कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप देशभर में भेजी गई थी।

The post सीरम इंस्टीट्यूट में लगी Aag 15 दमकल गाडियां पहुंची appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
https://khabarsansar.co.in/15-aag-engines-reached-serum-institute/feed/ 0
58.2 लाख की परियोजनाओं का raajya mantree ने किया शिलान्‍यास https://khabarsansar.co.in/minister-laid-foundation-of-58-2-lakh-projects/ https://khabarsansar.co.in/minister-laid-foundation-of-58-2-lakh-projects/#respond Thu, 21 Jan 2021 08:26:37 +0000 https://khabarsansar.co.in/?p=23557 हल्द्वानी, खबर संंसार। राज्य मंत्री (raajya mantree) (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर धन सिंह रावत ने नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लालकुआं के अंतर्गत ग्राम छोई में 28.02 लाख रूपये की लागत से दुग्ध अवशीतन केंद्र भवन सुदृढ़ीकरण, सीसी रोड निर्माण व मिल्क टैंक कार्य का लोकार्पण एवं करीब 30 लाख की...

The post 58.2 लाख की परियोजनाओं का raajya mantree ने किया शिलान्‍यास appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
हल्द्वानी, खबर संंसार। राज्य मंत्री (raajya mantree) (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर धन सिंह रावत ने नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लालकुआं के अंतर्गत ग्राम छोई में 28.02 लाख रूपये की लागत से दुग्ध अवशीतन केंद्र भवन सुदृढ़ीकरण, सीसी रोड निर्माण व मिल्क टैंक कार्य का लोकार्पण एवं करीब 30 लाख की लागत से बनने वाले ईटीपी प्लांट निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए उच्च शिक्षा, सहकारिता, प्रोटोकाॅल एवं दुग्ध विकास मंत्री (raajya mantree) डॉक्टर धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य का चहुमुॅखी विकास कर रही है। उन्होंने कहा कि लालकुआं दुग्ध डेयरी को आधुनिक बनाया जा रहा है, जिसमें करीब 33 करोड़ रुपए की लागत लगेगी।

उन्होंने कहा कि किसानों के बकाया भुगतान को लेकर भी सरकार गंभीर है तथा शीघ्र ही यह भुगतान भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में पर्याप्त मात्रा में अध्यापक तैनात हैं तथा सभी महाविद्यालयों की अपनी बिल्डिंग है।

raajy mantree जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी

raajya mantree ने कहा कि रामनगर क्षेत्र के मालधन चैड़ स्थित महाविद्यालय को भूमि मिल चुकी है तथा इस वित्तीय वर्ष में यहां पर भूमि पूजन का कार्य भी कर दिया जाएगा, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी।

इसे भी पढ़ेे- Tourism: भारत के इस राज्‍य में मौजूद हैं यह खूबसूरत झीलें

इस दौरान विधायक दीवान सिंह बिष्ट, सांसद प्रतिनिधि लक्ष्मण सिंह खाती, इन्दर रावत, नगर अध्यक्ष भावना भट्ट, ब्लॉक अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह रावत, मालधन मंडल अध्यक्ष कमल किशोर, मंडी समिति अध्यक्ष मानसिंह अधिकारी, निर्मला रावत, मनीष अग्रवाल, भूपेंद्र खाती के अलावा निदेशक दुग्ध संघ जीवन सिंह नगन्याल, दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश सिंह बोरा, उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मेहरा, सामान्य प्रबंधक डॉ एच0एस0 कुटोला, कारखाना प्रबंधक अतुल गुप्ता, सहायक प्रबंधक हरीश चंद्र आर्य, वित्त प्रबंधक उमेश, केंद्र प्रभारी छोई हरीश लाल ,संजय सिंह भाकुनी, डॉ. रमेश कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

हमारे पेज से जुड़े

The post 58.2 लाख की परियोजनाओं का raajya mantree ने किया शिलान्‍यास appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
https://khabarsansar.co.in/minister-laid-foundation-of-58-2-lakh-projects/feed/ 0
Tourism: भारत के इस राज्‍य में मौजूद हैं यह खूबसूरत झीलें https://khabarsansar.co.in/tourism-these-beautiful-lakes-exist-in-this-state-of-india/ https://khabarsansar.co.in/tourism-these-beautiful-lakes-exist-in-this-state-of-india/#respond Wed, 20 Jan 2021 11:39:40 +0000 https://khabarsansar.co.in/?p=23554 Tourism: टूरिस्ट के लिए ओडिशा किसी स्वर्ग से कम नहीं है। भव्य मंदिरों, संग्रहालयों और मठ, समुद्र तट, जंगल और हरी−भरी पहाडि़यों के अलावा यहां पर कुछ बेहतरीन झीलें है। ओडिशा की झीलें प्राकृतिक और मानव र्निमित दोनों हैं और स्थानीय और पर्यटकों दोनों के लिए दर्शनीय स्थल हैं। आपको...

The post Tourism: भारत के इस राज्‍य में मौजूद हैं यह खूबसूरत झीलें appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
Tourism: टूरिस्ट के लिए ओडिशा किसी स्वर्ग से कम नहीं है। भव्य मंदिरों, संग्रहालयों और मठ, समुद्र तट, जंगल और हरी−भरी पहाडि़यों के अलावा यहां पर कुछ बेहतरीन झीलें है। ओडिशा की झीलें प्राकृतिक और मानव र्निमित दोनों हैं और स्थानीय और पर्यटकों दोनों के लिए दर्शनीय स्थल हैं। आपको हम बतातेे है ओडिशा की कुछ खूबसूरत झीलों के बारे में।

चिल्का झील- Tourism के लिए चिल्का झील सबसे बड़ी और ओडिशा की सबसे लोकप्रिय झीलों में से एक है। भारत में सबसे बड़ी खारे पानी की झील है और दुनिया में दूसरी सबसे बड़ी है। हर तरफ हरे भरे जंगलों से घिरा, चिल्का झील पर्यटकों को बर्ड वॉंचिंग, पिकनिक, बोटिंग और मछली पकड़ने के लिए बेहतरीन है। चिल्का झील झील की यात्रा के लिए नवंबर से मार्च सही समय है क्योंकि साइबेरिया से बहुत से प्रवासी पक्षी यहां आते हैं।

Ansupa Lake
अंसुपा झील- महानदी नदी के किनारे पर स्थित है।

अंसुपा झील

महानदी नदी के किनारे पर स्थित है और सारनदा हिल्स और बिष्णुपुर हिल्स से घिरा हुआ है, अंसुपा झील में अपार प्राकृतिक सुंदरता और विदेशी वनस्पति और जीव हैं। यह तैरते, जलमग्न और उभरते हुए जलीय पौधों और कई जलीय जीवों का घर है। यह झील न केवल वनस्पति विज्ञानियों और प्राणीविदों को आकर्षित करती है, बल्कि इसकी समृद्ध जैव विविधता भी बेहद लोकप्रिय है। आप यहां पर एक बस झील के किनारे बैठकर, शांत वातावरण का आनंद ले सकता है।

पाटा झील

छतरपुर शहर के पास स्थित, पाटा झील ओडिशा में मीठे पानी की झीलों में से एक है, जो साल भर पर्यटकों (Tourism) द्वारा घूमती है। खूबसूरत परिवेश से लेकर अपनी स्फूर्तिदायक ताजगी के लिए, पाटा झील काफी सुंदर जगह है और स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए एक लोकप्रिय पिकनिक स्थल है।

इसे भी पढ़ें: til का बीज स्किन से लेकर बालों को भी लाभ पहुंचाता है

Kanjia lake
भुवनेश्वर का कांजिया झील।

कंजिया झील- यदि आप भुवनेश्वर में हैं, तो कांजिया झील को अपनी सूची में जरूर रखें। शहर के बाहरी इलाके में स्थित, यह झील 66 हेक्टेयर क्षेत्र में फैली हुई है और इसे प्रमुख जल स्रोत माना जाता है। वनस्पतियों और जीवों की समृद्ध जैव विविधता इसे ओडिशा की एक महत्वपूर्ण झील बनाती है। नंदन कानन जूलॉजिकल पार्क से जाने या वापस आते समय लोग आम तौर पर इस झील का दौरा करते हैं।

अपर जोंक- यह जोंक नदी के पास पटोरा गांव में स्थित है। यह झील ओडिशा की लोकप्रिय झीलों में से एक है। चारों ओर से पहाडि़यों और जंगलों से घिरी इस झील की प्राकृतिक सुंदरता उत्कृष्ट है और यहाँ आने वाली ठंडी हवा हर आगंतुक के मन और आत्मा को तरोताजा कर देती है।

The post Tourism: भारत के इस राज्‍य में मौजूद हैं यह खूबसूरत झीलें appeared first on Khabar Sansar News.

]]>
https://khabarsansar.co.in/tourism-these-beautiful-lakes-exist-in-this-state-of-india/feed/ 0