Friday, June 21, 2024
HomeSportनींद से जागा ICC, न्यूयॉर्क पिच सुधारने की हो रही कोशिश, जानें...

नींद से जागा ICC, न्यूयॉर्क पिच सुधारने की हो रही कोशिश, जानें पूरी डिटेल

नींद से जागा ICC, न्यूयॉर्क पिच सुधारने की हो रही कोशिश, जानें पूरी डिटेल जी, हां इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने माना कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम की अबतक इस्तेमाल की गई दो पिचें बेहद ही घटिया स्तर की रही हैं। इस वेन्यू पर बाकी के बचे मुकाबलों से पहले इस समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है। 9 जून यानी रविवार को इसी मैदान पर क्रिकेट जगत की दो चिर परिचित प्रतिद्वंद्वी टीमें भारत और पाकिस्तान टकराएंगी।

भारत और आयरलैंड के बीच बुधवार को इसी मैदान में मुकाबला खेला गया। इस मुकाबलें में बल्लेबाजों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। जिसके बाद ICC ने कहा कि नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अब तक इस्तेमाल की गई पिचें उतनी निरंतरता से नहीं खेली हैं, जितनी हम सभी चाहते थे। विश्व स्तरीय मैदान वाली टीम कल के खेल के समापन के बाद से स्थिति को सुधारने और शेष मैचों के लिए बेहतर प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

5 महीने में तैयार हुआ ग्राउंड

बता दें कि, न्यूयॉ्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम को पार्क में बनाया गया है। इसे बनाने में महज 5 महीने का समय लगा है। यहां फ्लोरिडा में बने ड्रॉप इन पिचों का इस्तेमाल हो रहा है। इस स्टेडियम में पहला मैच साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच 3 जून को खेला गया था। पिच नंबर-1 पर खेले गए इस मैच में श्रीलंका की टी77 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी। साउथ अफ्रीका को टारगेट हासिल करने में भी 16.2 ओवर लग गए थे।

5 जून को भारत और आयरलैंड के बीच पिच नंबर-4 पर हुआ। जहां आयरलैंड की टीम 96 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी। भारतीय टीम 8 विकेट से ये मैच जीती, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को खूब चोट लगी। इस दौरान तो रोहित शर्मा को कंधे में चोट लगने के कारण रिटायर हर्ट होना पड़ा। पिच नंबर 2 और 3 का अभी तक इस्तेमाल नहीं किया गया है। इनमें से एख पिच से घास काट दी गई है।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.