Business

IDFC फर्स्ट बैंक 9 फीसदी ब्याज पर देगा क्रेडिट कार्ड

नई दिल्ली, खबर संसार। क्रेडिट कार्ड बाजार में जल्द ही आईडीएफसी (IDFC) फर्स्ट बैंक बड़ा धमाका करने जा रहा है। बैंक अपने क्रेडिट कार्ड के बकाया रकम पर सिर्फ नौ फीसदी सालाना ब्याज दर लेगा।

(IDFC) बैंक ने इसकी शुरुआत अपने कुछ ग्राहकों के साथ कर दी है। मार्च के शुरू से यह क्रेडिट कार्ड आम ग्राहकों को उपलब्ध कराने की तैयारी में बैंक है। इतना ही नहीं बैंक अपने ग्राहकों को 48 दिनों के लिए ब्याज मुक्त नकद निकासी की सुविधा देगा।

इसे भी पढ़े- जिसके लिए चुना गया था वही किया: Donald Trump

बैंक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर बी मधिवानन ने बताया कि इंटरेस्ट फ्री कैश एडवांस की सुविधा बैंकिग सेक्टर में पहली बार किसी बैंक की तरफ से दी जा रही है। इस फीचर को फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है, लेकिन जल्द ही इसकी सुविधा ग्राहकों तक पहुंचाई जाएगी। बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड के बिजनेस को बढ़ाने के लिए इस सुविधा का ऐलान किया है।

दूसरे बैंक लेते हैं 40 फीसदी तक ब्याज

मौजूदा समय में दूसरे बैंक क्रेडिट कार्ड के बकाया रकम पर 36 से 40 फीसदी तक चार्ज करते हैं। साथ ही क्रेडिट कार्ड से नकद निकासी करन पर 250 से 450 रुपये का शुल्क भी चार्ज करते हैं। वहीं, आईडीएफसी (IDFC) फर्स्ट ने कहा है कि वार्षिक प्रतिशत दर ग्राहक के क्रेडिट व्यवहार पर निर्भर करेगी। यानी अगर ग्राहक का क्रेडिट स्कोर बेहतर है तो उसे कम ब्याज पर क्रेडिट कार्ड मिल जाएगा।

(IDFC) बैंक पांच तरह के क्रेडिट कॉर्ड लॉन्च करने जा रहा है, जिनमें मासिक 0.75 से 2.99 फीसदी यानी 9 फीसदी से लेकर 35.88 फीसदी तक सालाना ब्याज होगा। इन कार्ड का नाम होगा- फर्स्ट मिलेनिया क्रेडिट कार्ड, फर्स्ट क्लासिक क्रेडिट कार्ड, फर्स्ट सलेक्ट क्रेडिट कार्ड, फर्स्ट वेल्थ क्रेडिट कार्ड और एम्प्लॉयी क्रेडिट कार्ड।

Related posts

Leave a Comment