Wednesday, April 17, 2024
HomeUttarakhandसूची नहीं मिली तो होगी कडी कार्यवाही-District Magistrate

सूची नहीं मिली तो होगी कडी कार्यवाही-District Magistrate

पंतनगर, खबर संसार। जिलाधिकारी (District Magistrate) ने निर्देश दिये कि निगम के अंशधारियों के मोबाईल नम्बर की सूची शीघ्र उपलब्ध कराया जाये यदि सूची उपलब्ध नही कराया गया तो सम्बन्धित कार्मिकों के खिलाफ कडी कार्यवाही होगी।

District Magistrate /प्रबन्ध निदेशक श्रीमती रंजना राजगुरू  ने यह आदेेश उत्तराखण्ड सीड्स एण्ड डेवलपमेण्ट कारपोरेशन लि0 निदेशक मण्डल उपसमिति की बैठक के दौरान दी।

बैठक में खरीफ 2020 में उत्पादित तथा खरीफ 2021 में विक्रय हेतु उपलब्ध विभिन्न फसल/प्रजातियों के प्रमाणित बीजों की उत्तराखण्ड राज्य एवं एक्स पंतनगर हेतु फुटकर विक्रय दर निर्धारण पर विचार विमर्श किया। उन्होने कहा कि सीड्स को प्रगति की दिशा में बढाने के लिये सबको मिलकर काम करना होगा।

बीज उत्पादन प्रोत्साहन नीति पर हुआ विचार

समिति द्वारा निर्णय लिया गया कि लगातार तीन वर्ष निगम का बीज उत्पादन कार्यक्रम लेने एवं उत्पादित असंसाधित उत्पाद का अन्तःग्रहण करने वाले बीज उत्पादकों को निगम द्वारा अतिरिक्त रायलटी बोनस के रूप में 15 रूपये प्रति कुन्तल रबी 2020-21 में अंतःग्रहित/उत्पादित मात्रा पर देने का निर्णय लिया गया। बैठक में निगम की आधारीय बीज उत्पादन प्रोत्साहन नीति में परिवर्तन पर विचार कर निर्णय लिया गया।

इसे भी पढ़े- सरकार ने संदेश App किया लांच, Whats App को मिलेगी टक्‍कर

District Magistrate ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये कि टीडीसी के अन्तर्गत कितनी कालोनियां है और कितने रूपये किराये में दिया गया है उसकी सूची उपलब्ध कराये। उन्होने काशीपुर में टीडीसी की भूमि पर एनएचएआई द्वारा अधिगृहित किया गया उसकी रिपोर्ट शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होने मटकोटा में सीड्स प्लांट का समिति द्वारा निरीक्षण करने के उपरांत वस्तु स्थिति की रिपोर्ट भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

उन्होने कहा कि हल्दी, अदरक आदि उत्पादों का प्रस्ताव बनाकर बोर्ड को प्रस्तुत किया जाये। उन्होने टीडीसी की समस्त सम्पत्ति की सूची शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि जो टीडीसी के जो गोदाम खाली पडे है उसे किराये पर देने की प्रक्रिया शुरू करें ताकि खाली गोदामो की देख-रेख हो सकें व टीडीसी को उबारने में सहयोग मिल सकें। जिलाधिकारी (District Magistrate) ने महाप्रबन्धक टीडीसी को निर्देश दिये कि प्रत्येक दिन कार्यो की मानिट्रिंग करें ताकि कार्यो की प्रतिदिन समीक्षा हो सकें।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.