Sunday, June 23, 2024
HomeInternationalजेल में बंद इमरान खान की पाक सेना प्रमुख मुनीर को चेतावनी,...

जेल में बंद इमरान खान की पाक सेना प्रमुख मुनीर को चेतावनी, कहीं ये बड़ी बात…

जी, हां पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक और जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर पर आरोप लगाया कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी की कैद के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं।

49 वर्षीय बुशरा बीबी को भ्रष्टाचार के मामले के साथ-साथ 71 वर्षीय खान के साथ अवैध विवाह के मामले में भी दोषी ठहराया गया था और वर्तमान में उन्हें इस्लामाबाद के उपनगरीय इलाके में उनके बानी गाला निवास में हिरासत में रखा गया है।

खान के आधिकारिक एक्स अकाउंट पर अपलोड की गई एक लंबी पोस्ट के अनुसार पीटीआई नेता ने अदियाला जेल में पत्रकारों से बातचीत में सेना प्रमुख पर आरोप लगाए। जनरल असीम मुनीर मेरी पत्नी को दी गई सजा में सीधे तौर पर शामिल हैं।

खान ने कहा, जिस न्यायाधीश ने उसे दोषी ठहराया, उसने कहा कि उसे निर्णय लेने के लिए मजबूर किया गया था। उन्होंने धमकी दी अगर मेरी पत्नी को कुछ हुआ तो मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा, जब तक मैं जिंदा हूं मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा।

मैं उनके असंवैधानिक और अवैध कदमों का पर्दाफाश करूंगा

मैं उनके असंवैधानिक और अवैध कदमों का पर्दाफाश करूंगा। खान ने कहा कि देश में जंगल का कानून है और सब कुछ “जंगल के राजा” द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया जंगल का राजा चाहे तो नवाज शरीफ के सारे मामले माफ कर दिए जाते हैं और जब वह चाहे तो हमें पांच दिन में तीन मामलों में सजा दे दी जाती है।

खान ने यह भी कहा कि अर्थव्यवस्था अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के कर्ज से नहीं बल्कि निवेश से स्थिर होगी। जंगल के कानून के कारण, देश में कोई निवेश नहीं होगा। यह अच्छी बात है कि सऊदी अरब आ रहा है लेकिन निवेश तब आएगा जब देश में कानून का शासन होगा।

उन्होंने हाल ही में पंजाब के बहावलनगर इलाके में पुलिस और सेना के बीच कथित झड़प का भी जिक्र किया और कहा कि कानून का उल्लंघन कर पुलिस को पीटा गया, लेकिन आईजी (पुलिस महानिरीक्षक) और वायसराय, जिन्होंने हमारे लोगों पर अत्याचार किया, उनसे माफी मांगें जिन्होंने पुलिस के साथ मारपीट की थी।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.