Wednesday, November 30, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomeSportPathan brothers के दम पर भारत ने जीता फाइनल

Pathan brothers के दम पर भारत ने जीता फाइनल

नई दिल्ली, खबर संसार। सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स ने रायपुर में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मुकाबले में पठान बंधु (Pathan brothers) के दम पर भारत ने श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है।

इंडिया लीजेंड्स ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 181 रन बनाए। टीम की तरफ से युवराज सिंह और यूसुफ पठान (Pathan brothers) ने जोरदार फिफ्टी जड़ी। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम निर्धारित ओवरों में 167 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से महान बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने 43 रनों की तेज पारी खेली।

फाइनल मुकाबले में पहले खेलते हुए इंडिया लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और टीम ने पहला विकेट मात्र 19 रन पर ही गंवा दिया था। सहवाग मात्र 10 रन बनाकर रंगना हेराथ की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। टीम ने 35 रन पर एस बद्रीनाथ के रूप में दूसरा विकेट भी गंवा दिया।

सचिन व युवराज ने तेजी से रन बनाए

यहां से कप्तान सचिन तेंदुलकर ने धुआंधार बल्लेबाज युवराज सिंह संग मिलकर तेजी से रन बटोरे। सचिन की पारी का अंत फरवीज महरूफ ने किया। इसके बाद युवराज ने यूसुफ पठान (Pathan brothers) संग मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। युवराज ने जहां 60 तो यूसुफ ने 62 रनों की पारी खेली।

इसे भी पढ़े- गुफा से मिला 6000 साल पुराना Kankaal

भारत से मिले 182 रनों के बड़े लक्ष्य के सामने श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही। तिलकरत्ने दिलशान और सनथ जयसूर्या की महान जोड़ी ने टीम को बेहतरीन शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। इन दोनों बल्लेबाजों को यूसुफ पठान ने आउट किया।

आखिरी ओवरों में चिनथका जयसिंघे और कौसल्या वीरारत्ने ने तेजी से बल्लेबाजी कर टीम को जिताने की पूरी कोशिश की, लेकिन टीम लक्ष्य से 14 रन दूर रह गई। भारत की तरफ से यूसुफ पठान और इरफान पठान (Pathan brothers) ने दो-दो विकेट और मनप्रीत गोनी और मुनाफ पटेल ने एक-एक विकेट झटककर टीम को खिताब दिला दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.