Wednesday, September 22, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeSportभारत का Australia को मजबूत जवाब, दो विकेट पर 96 रन बनाए

भारत का Australia को मजबूत जवाब, दो विकेट पर 96 रन बनाए

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

सिडनी, खबर संसार। तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया (Australia) की पहली पारी में 338 रन बनाए भारत ने इसके जवाब में सहज शुरुआत करके दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 96 रन बनाए थे।

वह अभी ऑस्ट्रेलिया से 242 रन पीछे है। दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा (9) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (5) रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। भारत की ओर से शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर की पहली हाफ सेंचुरी बनाई। उन्होंने 50 रन की पारी खेली वहीं उपकप्तान रोहित शर्मा 26 रन बनाकर आउट हुए।

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई (Australia) पारी का आकर्षण स्मिथ के 131 रन रहे जिसके लिए उन्होंने 226 गेंदों का सामना किया तथा 16 चौके लगाए। उनके अलावा मार्नस लाबुशेन (91) और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे विल पुकोवस्की (62) ने उपयोगी योगदान दिया। स्मिथ और लाबुशेन ने तीसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की।

जडेजा ने लाबुशेन को शतक से वंचित किया

जडेजा ने लाबुशेन को शतक से वंचित किया जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। जडेजा ने 62 रन देकर चार विकेट लिये। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह और अपना पहला टेस्ट खेल रहे नवदीन सैनी ने दो-दो तथा मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया। जडेजा ने बेहतरीन थ्रो पर स्मिथ को रन आउट करके ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया।

ऑस्ट्रेलिया ने सुबह दो विकेट पर 166 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा स्मिथ, लाबुशेन और निचले क्रम में मिशेल स्टार्क (24) की सकारात्मक बल्लेबाजी से दूसरे दिन लगभग 51 ओवरों में 172 रन जोड़े। सिडनी के विकेट से गेंदबाजों को खास मदद नहीं मिल रही है लेकिन जडेजा तथा नई गेंद लेने के बाद बुमराह और सैनी ने अच्छी गेंदबाजी की।

इसे भी पढ़े- Bird Flu: चिकन और अंडा खाने वाले रहें सावधान, जानें WHO की सलाह

सुबह के सत्र में दो बार बारिश ने व्यवधान डाला। पहली बार बारिश थमने के बाद जब खेल शुरू हुआ तो ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने लाबुशेन का विकेट गंवाया जो केवल नौ रन से शतक से चूक गए। जडेजा की अतिरिक्त उछाल लेती गेंद को उन्होंने कट करने का प्रयास किया लेकिन वह उनके बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में कप्तान अजिंक्य रहाणे के पास गई जिन्होंने उसे बेहद खूबसूरती से कैच में बदला। लाबुशेन ने 196 गेंदें खेली तथा 11 चौके लगाए।

Facbook page

हम आपको ताजा खबरें भेजते रहेंगे....!

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.