Tuesday, May 17, 2022
spot_imgspot_img
spot_img
HomeUttarakhandप्रवासियों के लिए quarantined होना जरूरी इस बेवसाइट पर दे जानकारी

प्रवासियों के लिए quarantined होना जरूरी इस बेवसाइट पर दे जानकारी

हल्द्वानी, खबर संसार। कोविड-19 दिशा निर्देशों के अनुसार जनपद में आने वाले सभी प्रवासियों को होम क्वारंटाइन (quarantined) पूरा करना आवश्यक है। जानकारी देते हुए मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भण्डारी ने बताया है कि अब प्रवासी अपने लौटने की जानकारी प्रशासन को स्वंय दे पायेगे।

उनके लिए आनलाईन फार्म बनाया गया है जिसे भरते ही उनके नाम,पता, फोन नम्बर जैसी जानकारी प्रशासन को मिल जायेगी। इसके लिए प्रवासियों को www.tinyurl.com/welcome2ntl  पर अपना विवरण देना होगा। विवरण प्राप्त होते ही शहरी क्षेत्रों में सीआरटी और ग्रामीण क्षेत्रो में बीआरटी टीमों द्वारा प्रवासियों से सम्पर्क किया जायेगा। (quarantined)

कोविड टेस्‍ट भी होगा

इन टीमों द्वारा प्रवासियों के स्वास्थ्य का परीक्षण भी किया जायेगा और उनका  कोविड टेस्ट भी कराया जायेगा। कोविड टेस्ट रिर्पोट निगेटिव आते ही प्रवासियो के होम क्वांरटाइन (quarantined) की अवधि स्वतः ही समाप्त हो जायेगी। इन फार्म को भरने से नैनीताल प्रशासन और बेहतर तरीके से सेवाएं आप तक पहुॅचा सकेगा।

श्री भण्डारी ने प्रवासियों से कहा है कि संक्रमण के इस दौर में वाछिच सूचनाये आनलाईन उपलब्ध कराकर प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग को सहयोग करे। (quarantined)

इसे भी पढे- जनरल Bipin Rawat ने की सीएम तीरथ से मुलाकात

इससे पहले डीएम ने आदेश जारी किया था कि अब विवाह (marriage) समारोह में 200 की जगह केवल 100 ही व्यक्ति शामिल हो पाएंगे व विवाह समारोह तथा अन्य कार्यक्रमों से सम्बन्धित अनुमति उपजिलाधिकारी से लेनी होगी।

उन्‍होंने कहा कि शासन द्वारा देर रात जारी कि गई एसओपी जनपद में तत्काल प्रभाव से प्रभावी कर दी गई है। मास्क न पहने वाले लोगो को जुर्माना 200 रूपये से बढाकर 500 रूपये कर दिया है। उन्होेने उपजिलाधिकारी तथा पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वर्तमान में गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाए। (marriage)

मास्क न पहने वाले से बरती जायेगी सख्‍ती

उल्लघंन करने वाले लोगो पर सख्त कारवाई की जाए। उन्होने कहा कि लापरवाही से मास्क पहने वाले से भी सख्ती बरती जाये।  उन्होने कहा कि जनपद में बाहर से आने वाले व्यक्तियों को आरटीपीसीआर निगेटिव रिर्पोट चैकपोस्ट में ही चैक की जाये। बिना निगेटिव रिर्पोट न लाने वाले व्यक्तियों को प्रवेश न दिया जाये।

श्री गर्ब्याल ने बताया कि अगर किसी भी व्यक्ति में कोविड के लक्षण पाये जाते है इसके लिए अधिकारियों द्वारा भविष्य में स्थिति अधिक न बिगडे। इसके लिए वर्तमान गाइडलाईन का सख्ती से पालन कराया जाये। उल्लघंन करने वालों पर सख्त कारवाई की जाये। (marriage)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.

you're currently offline