Saturday, July 13, 2024
HomeEntertainmentJayaprada मना रही 59वां जन्मदिन , जाने उनके जीवन दिलचस्‍प बातें

Jayaprada मना रही 59वां जन्मदिन , जाने उनके जीवन दिलचस्‍प बातें

नई दिल्ली, खबर संसार। बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस रहीं जयाप्रदा (Jayaprada) आज अपना 59वां जन्मदिन मना रही हैं जयाप्रदा (Jayaprada Career) ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्में दीं।

उन्होंने 70 और 80 के दशक के सभी बड़े सितारों के साथ काम किया था। 3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश में जन्मीं बॉलीवुड एक्ट्रेस जयाप्रदा (Jayaprada) ने अपने फिल्मी करियर में 200 से भी ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है।

महज 12 साल की उम्र में उन्हें एक फिल्म में काम करने का मौका मिला और उन्होंने इसमें अभिनय किया। बतौर बाल कलाकार उनका जो सफर शुरू हुआ वो ऊंचाइयों तक पहुंचा।

शानदार रहा फिल्मी सफर

जयाप्रदा (Jayaprada) ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्मों से की, लेकिन उन्हें असली पहचान बॉलीवुड में आकर ही मिली. तेलुगू फिल्म ‘भूमिकोसम’ उनकी पहली फिल्म थी। साल 1979 में के. विश्वनाथ के निर्देशन में बनी फिल्म सरगम से उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री ली।

ये फिल्म काफी हिट रही लेकिन इसने उनके करियर को कोई खास फायदा नहीं हुआ। जयाप्रदा (Jayaprada) के लिए सबसे बड़ा साल 1984 रहा। इस साल फिल्म ‘तोहफा’ में वह जीतेंद्र और श्रीदेवी के साथ नजर आईं. इस फिल्म में उन्हें लोगों ने खूब पसंद किया।

इसे भी पढ़े-इसे भी पढ़े- Jio, Airtel और Vi को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल लाया खास प्‍लान

अपनी अदाओं से लोगों के दिलों में राज करने वालीं जयाप्रदा (Jayaprada) का बॉलीवुड करियर चार साल का ही रहा. साल 1984-1988 तक वे बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार रहीं।

1984 में बिग बी यानी अमिताभ बच्चन के साथ काम किया और इस फिल्म ने भी उनके करियर के ग्राफ को बढ़ाया। उन्होंने अमिताभ बच्चन, जितेंद्र, राजेश खन्ना समेत कई स्टार्स के साथ काम किया. लेकिन साल 1988 के बाद से उनके फिल्मी करियर का ढलान शुरू हुआ।

विवादों में रहा निजी जीवन

साल 1986 में जयाप्रदा (Jayaprada) ने फिल्म निर्माता श्रीकांत नहाटा से शादी की। जयाप्रदा (Jayaprada), श्रीकांत की दूसरी पत्नी थीं। इससे पहले श्रीकांत ने चंद्रा के साथ शादी की थी, जिनसे उनके तीन बच्चे भी हैं।

श्रीकांत और जयाप्रदा (Jayaprada) की शादी से काफी विवाद भी खड़ा हुआ, क्योंकि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना जयाप्रदा (Jayaprada) से शादी की थी। सात फेरे लेने के बाद भी जया को कभी पत्नी का दर्जा नहीं मिल पाया।

जयाप्रदा (Jayaprada) की अपनी कोई संतान नहीं है। जया बच्चा चाहती थीं लेकिन श्रीकांत ऐसा नहीं चाहते थे। जया ने अपनी बहन के बेटे सिद्दू को गोद लिया हुआ है।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.