Tech & Auto

Jio-Airtel ने मिलाया हाथ, अब मिलेगी बेहतर सुविधा

नई दिल्‍ली, खबर संसार। जियो ने एयरटेल (Jio-Airtel) केे साथ एक सौदा कर आंध्र प्रदेश (3.75MHz), दिल्ली (1.25 MHz) और मुंबई (2.50 MH) सर्किल में 800  मेगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम खरीद ली है। 

 

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (आरजेआईएल) आंध्र प्रदेश (3.75MHz), दिल्ली (1.25 MHz) और मुंबई (2.50 MH) सर्किल में 800  मेगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम खरीदने को लेकर सुनील भारती की अगुवाई वाले भारतीय एयरटेल लिमिटेड के साथ समझौता किया है।

जियो (Jio-Airtel) के अनुसार यह समझौता दूरसंचार विभाग द्वारा जारी स्पेक्ट्रम कारोबार के दिशानिर्देशों के अनुसार किया गया है। समझौता नियामकीय मंजूरी पर निर्भर है। एयरटेल ने भी अलग से बयान में इस समझौते की पुष्टि करते हुए कहा कि इसके तहत कंपनी को अतिरिक्त स्पेक्ट्रम देने के एवज में जियो से 1,037.6 करोड़ रुपये मिलेंगे।

बेहतर होगा नेटवर्क

इसके अलावा जियो स्पेक्ट्रम को लेकर 459 करोड़ रुपये का भुगतान बाद में करेगी जो सौदा संबंधित समायोजन पर निर्भर है। कंपनी के अनुसार इस समझौते के तहत जियो को एयरटेल के 800 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम में उपयोग के अधिकार के तहत आंध्र प्रदेश में 3.75 मेगाहर्ट्ज, दिल्ली में 1.25 मेगाहर्ट्ज और मुंबई में 2.50 मेगाहर्ट्ज हस्तातंरित किए जाएंगे।

इसे भी पढ़े- अगर लगवाने जा रहे हैं Corona vaccine तो ये खबर है आपके लिए जरूरी

जियो (Jio-Airtel) के अनुसार नये स्पेक्ट्रम के जुड़ने के साथ ही रिलायंस जियो (Jio-Airtel) का बुनियादी ढांचा और नेटवर्क क्षमता और बेहतर होगी। बयान में कहा गया है कि स्पेक्ट्रम के उपयोग के लिए हुए समझौते के बाद रिलायंस जियो के पास मुंबई सर्किल के 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 2X15 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम और आंध्र प्रदेश और दिल्ली सर्किल में 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 2X10 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम उपलब्ध होंगे। इससे इन सर्किलों में ग्राहक सेवाओं को और मजबूत किया जा सकेगा।

फेसबुक पेज जुड़ने के लिए क्लिक करें

Related posts

Leave a Comment