Sport

Prithvi Shaw के तूफान में उड़ा कर्नाटक, मुंबई और यूपी फाइनल में

नई दिल्ली, खबर संसार। गुरुवार को हुए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में यूपी ने गुजरात को 5 विकेट से मात दी और दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई ने कर्नाटक को 72 रनों के बड़े अंतर से हराया। कर्नाटक इस टूर्नामेंट को जीतने की फेवरेट बताई जा रही थी लेकिन पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की तूफानी शतकीय पारी ने उसका सफर सेमीफाइनल में ही खत्म कर दिया।

Prithvi Shaw के शतक में उड़ा कर्नाटक

श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में मुंबई की कप्तानी कर रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने एक बार फिर कमाल की बल्लेबाजी की। शॉ ने कर्नाटक के खिलाफ 122 गेंदों में 165 रन ठोके। अपनी शतकीय पारी में शॉ ने 17 चौके और 7 छक्के लगाए। शॉ की शतकीय पारी के दम पर मुंबई ने 322 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

जवाब में कर्नाटक को अपने कप्तान रविकुमार समर्थ और ओपनर देवदत पडिक्कल से काफी उम्मीदें थी लेकिन धवल कुलकर्णी ने रविकुमार को आउट कर कर्नाटक को बड़ा झटका दिया। मनीष पांडे भी महज 1 रन बना सके। देवदत पडिक्कल ने अर्धशतकीय पार खेली लेकिन प्रशांत सोलंकी ने उन्हें 64 रन पर बोल्ड कर दिया।

इसे भी पढ़े- 24 hours में मिले 23 हजार से ज्यादा मरीज, इनमें 61% अकेले महाराष्ट्र में

शरद ने भी 39 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली लेकिन तनुष कोटियान, प्रशांत सोलंकी, शम्स मुलानी और तुषार देशपांडे के 2-2 विकेटों के दम पर मुंबई ने मैच आसानी से जीत लिया। विजय हजारे ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में यूपी के गेंदबाजों ने गुजरात को घुटनों पर ला दिया। Prithvi Shaw

गुजरात की टीम 48.1 ओवर में महज 184 रनों पर ढेर हो गई और यूपी ने 42.4 ओवर में महज 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। यूपी के लिए यश दयाल ने 3 विकेट चटकाए। अक्शदीप नाथ ने 71 रनों की पारी खेल टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल 14 मार्च को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

Related posts

Leave a Comment