Thursday, April 18, 2024
HomeSportजाने कौन है वह ख‍िलाड़ी ज‍िसने बनाया 33 बाल पर शतक, तोड़ा...

जाने कौन है वह ख‍िलाड़ी ज‍िसने बनाया 33 बाल पर शतक, तोड़ा वर्ल्‍ड रिकार्ड

टी-20 इंटरनेशल क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड चूर-चूर हो गया है। नामीबिया के जॉन निकोल लॉफ्टी-ईटन ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्होंने नेपाल में त्रिकोणीय सीरीज के ओपनिंग मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

नेपाल के कुशल मल्ला का रिकॉर्ड चूर-चूर

नेपाल के खिलाफ उन्होंने 33 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इस तरह नेपाल के कुशल मल्ला के रिकॉर्ड को एक गेंद से चूर-चूर कर दिया। लॉफ्टी-ईटन ने अपनी पारी में 36 गेंदों पर 101 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और आठ छक्के शामिल थे। इस पारी में उन्होंने सिर्फ बाउंड्री से 92 रन बनाए। यह टी20 इंटरनेशनल में किसी बल्लेबाज की ओर से बाउंड्री से बनाए गए सबसे अधिक रन हैं।

कुशल ने तोड़ा था रोहित-मिलर का रिकॉर्ड

मल्ला ने हांगझोऊ एशियन गेम्स-2023 नेपाल के लिए खेलते हुए मंगोलिया के खिलाफ यह कारनामा किया था। उस मैच में नेपाल ने 3 विकेट पर 314 रन बनाए थे। यह वही मैच था जिसमें दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 9 गेंदों पर सबसे तेज टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक लगाया था। बता दें कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा, डेविड मिलर, सुदेश विक्रमसेकरा ने 35-35 गेंदों में शतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज किया था, जिसे कुशल ने तोड़ा था।

जॉन ने 18 गेंदों में पूरा किया अर्धशतक

जॉन के मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी नामीबिया का स्कोर 11वें ओवर में 3 विकेट पर 62 रन था। उस समय लॉफ्टी-ईटन बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने पहली छह गेंदों का सामना करते हुए दो छक्के और एक चौका लगाया और 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।मालन क्रुगर के साथ उन्होंने चौथे विकेट के लिए 52 गेंदों पर 135 रन जोड़कर नामीबिया को 4 विकेट पर 206 रन पर पहुंचा दिया।

ओपनर क्रुगर ने 48 गेंदों पर 59 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि 33 गेंदों में शतक जड़ने वाले जॉन को बोहरा ने आउट किया। दूसरी ओर, लॉफी-ईटन गेंदबाजी में भी कमाल किया और तीन ओवरों में 29 रन देकर 2 विकेट लिए। नेपाल 19वें ओवर में 186 रन पर आउट हो गया। इस तरह नामीबिया ने 20 रन से यह मैच अपने नाम किया।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.