Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img
HomeCrimeजाने क्‍यों दु‍न‍िया के सबसे लम्‍बे स‍िख जगदीप सिंह को पुल‍िस ने...

जाने क्‍यों दु‍न‍िया के सबसे लम्‍बे स‍िख जगदीप सिंह को पुल‍िस ने क‍िया गिरफ्तार

पंजाब के पूर्व पुलिस अधिकारी और अमेरिका गॉट टैलेंट के पूर्व प्रतियोगी जगदीप सिंह सहित तीन लोगों को 500 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी जारी की. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि तरनतारन जिले में सिंह जिस एसयूवी (एसयूवी) को चला रहे थे, उसमें हेरोइन पाई गई थी।

पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि जगदीप उर्फ ​​दीप सिंह और दो अन्य को पंजाब पुलिस की विशेष शाखा ने गिरफ्तार किया है। सिंह को दुनिया का सबसे लंबा सिख माना जाता है। वह सात फुट छह इंच लंबा है। उन्होंने कई बार अमेरिकाज गॉट टैलेंट में प्रतिस्पर्धा की है।

अमेरिका गॉट टैलेंट की वजह से सुर्खियों में

पंजाब पुलिस के पूर्व कांस्टेबल जगदीप सिंह साल 2019 में अमेरिकाज गॉट टैलेंट की वजह से सुर्खियों में आए थे। PTI की रिपोर्ट के मुताबिक 7 फीट 6 इंच लंबे जगदीप को दुनिया का सबसे लंबा सिख कहा जाता है, वह बीर खालसा समूह का हिस्सा थे, जो पारंपरिक सिख मार्शल आर्ट गतका का प्रदर्शन करते थे।

2019 में अमेरिका गॉट टैलेंट पर अपने एक प्रदर्शन में जगदीप अपने चारों ओर नारियल और तरबूज लेकर जमीन पर लेट गए, जबकि बीर खालसा समूह के संस्थापक कंवलजीत सिंह ने उनकी आंखों पर पट्टी बांधकर उन्हें हथौड़े से तोड़ दिया। समूह ने ऑस्ट्रेलिया गॉट टैलेंट में भी प्रतिस्पर्धा की थी।

पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया

पंजाब पुलिस ने कहा कि जगदीप को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, कोर्ट ने उन्हें पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। पुलिस ने कहा कि वे नशीली दवाओं की तस्करी में शामिल पूरे सांठगांठ की जांच करेंगे। उन्होंने बताया कि जगदीप ने पुलिस विभाग से समय से पहले रिटायरमेंट ले ली थी।

जानकरी के अनुसार राज्य विशेष ऑपरेशन सेल इंस्पेक्टर कंवर इकबाल सिंह के हवाले से कहा कि हम इसमें शामिल अन्य लोगों की तलाश कर रहे हैं। हमें (जगदीप सिंह की) 5 दिन की रिमांड मिली है। हम सांठगांठ की भी जांच कर रहे हैं। उसके पास से 500 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है। उसे तरनतारन से गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें- Anushka ने प्यूमा पर लगाया बिना परमिशन फोटो इस्तेमाल करने का आरोप

हमारे फ़ैज़ी वेबसाइट से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.