Corona National

Delhi में Lockdown, केन्द्र ने दिए राज्यों को ये अधिकार

नई दिल्ली, खबर संसार: Delhi सहित देश के कई राज्यों में करोनो महामारी पर काबू पाने के लिए कई राज्यों ने छोटे Lockdown से लेकर नाइट कर्फ्यू लगा दिया है लेकिन उसके बाद भी इस कोरोना महामारी पर लगाम नहीं लग पाई है।

अब Delhi की केजरीवाल सरकार ने भी 6 दिन के लिए संपूर्ण Lockdown का एलान किया है। केजरीवाल सरकार का कहना है कि दिल्ली में ऑक्सीजन व आईसीयू बेड की भारी कमी है।

दिल्ली में लाॅकडाउन का एलान

कोरोना महामारी के चलते खराब हालत का देखते हुए Delhi में आज रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए Lockdown लगाने का एलान कर दिया गया है। ये फैसला मुख्यमंत्री और Delhi के उपराज्यपाल अनिल बैजल की बैठक में हुआ है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, कि Delhi में आज रात 10 बजे से अगले सोमवार को सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए Lockdown लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़े-  आइसोलेशन में कोविड किट तुरंत दी जाए

Delhi  में पिछले 24 घंटे में लगभग 23,500 मामले आए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण ने विकराल रूप धारण कर लिया है। Delhi के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है। आईसीयू बेड लगभग खत्म हो रहे हैं। 100 से भी कम आईसीयू बेड बचे हैं। ऑक्सीजन की भारी कमी व दवाईयों की कमी हो रही है।

केंद्र सरकार ने दिया ये आदेश

रोजाना ढाई लाख से ऊपर आ रहे मामले सामने आ रहे हैं, जिसको लेकर केंद्र सरकार परेशान है। देश पर एक बार फिर पिछले साल की तरह संपूर्ण Lockdown जैसी स्थिति बन गई है। ऐसे में अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अब राज्य में पाबंदियां लगाने की छूट हर राज्य को दे दी है। हर राज्य अपने राज्य में कोरोना के केस को देखते हुए पाबंदियां लगा सकता है।

Related posts

Leave a Comment