Thursday, May 30, 2024
HomeBusinessTata के हाथों बिकने जा रही है नमकीन भुजिया बनाने वाली कंपनी...

Tata के हाथों बिकने जा रही है नमकीन भुजिया बनाने वाली कंपनी हल्दीराम!

जी, हां आप ने सही पढ़ा आपकी पसंदीदा नमकीन भुजिया बनाने वाली कंपनी हल्दीराम बिकने जा रही है। टाटा समूह की एफएमसीजी कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडेक्ट्स (Tata Consumer Product) के साथ इसे लेकर बातचीत चल रही है। साल 1937 में शुरू हुई नमकीन भुजिया और मिठाइयों की रिटेल चेन कंपनी हल्दीराम अब बिकने जा रही है।

टाटा समूह इसकी हिस्सेदारी खरीद सकती है। रॉयटर्स की खबर के मुताबिक हल्दीराम और टाटा कंज्यूमर के बीच इस डील को लेकर बातचीत चल रही है। टाटा हल्दीराम की 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीद सकती है। इस हिस्सेदारी के लिए 10 अरब डॉलर यानी करीब 8,31,43,50,00,000 करोड़ रुपये की डील होने वाली है।

Haldiram का मार्केट शेयर

बता दें कि हल्दीराम की नमकीन और भुजिया देश के घर-घर में फेमस है! देशभर में हल्दीराम के 150 से ज्यादा रेस्त्रां हैं, जहां मिठाईयां और दूसरे व्यंजन मिलते हैं. देश के नमकीन बाजार में 13 फीसदी मार्केट शेयर हल्दीराम का है. भारत के अलावा हल्दीराम सिंगापुर और अमेरिका जैसे देशों में भी मौजूद है ।

3% चढ़ा टाटा कंज्यूमर का शेयर

आज के ट्रेडिंग सेशन में इस खबर के आने के बाद ये शेयर 3 फीसदी चढ़ा है। Tata Consumer Products Ltd के शेयर में 3 फीसदी की तेजी आई और ये शेयर 870 के भाव पर पहुंच गया है। हालांकि अभी तक सालभर में शेयर का प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं रहा है। तीन महीने में कंपनी के शेयर ने 10 फीसदी का ही रिटर्न दिया है।

इसे भी पढ़े- पवन खेड़ा की कोर्ट में होगी पेशी, ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.