Carrier

NTPC के 5वें फेज की परीक्षा तिथ‍ि जारी, देखें डिटेल

नई दिल्ली, खबर संसार। आरआरबी (Railway Recruitment Board) एनटीपीसी (NTPC) भर्ती परीक्षा के पांचवें फेज की परीक्षा तिथि, सिटी, शिफ्ट की डिटेल जारी कर दी गई है।

साथ ही एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए ट्रैवलिंग अथॉरिटी (Traveling Authority) भी जारी कर दी गई है। परीक्षार्थी आरआरबी वेबसाइट (RRB Website) पर जाकर इन्हें चेक कर सकते हैं। हो सकता है कुछ वेबसाइट्स पर लिंक एक्टिव न हुआ हो, ऐसे अभ्यर्थी बार-बार वेबसाइट चेक करते रहें!

इसे भी पढ़े- चालीस लाख tractors से संसद का घेराव करेंगे-टिकैट

डिटेल्स जारी होने पर उम्मीदवारों को पता लग गया है कि उनकी परीक्षा किस शहर में किस दिन होगी। परीक्षा के एडमिट कार्ड सीबीटी डेट से 4 दिन पहले डाउनलोड कर लिए जाएंगे। आपको बता दें कि अभी रेलवे एनटीपीसी (NTPC) के चौथे चरण की परीक्षाएं चल रही हैं। 5वें चरण की एनटीपीसी (NTPC) परीक्षा 4 मार्च से 27 मार्च के बीच आयोजित होंगी! इस चरण की एनटीपीसी परीक्षा 4, 5, 7, 8, 9, 11, 12, 13, 14, 21, और 27 मार्च को आयोजित होगी।

19 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल

आरआरबी एनटीपीसी (NTPC) भर्ती परीक्षा के पांचवें चरण में 19 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। रेलवे ने नोटिस जारी कर कहा है कि जिन अभ्यर्थियों का नंबर पांचवें चरण में भी नहीं आया है, उन्हें आगे के चरणों में शामिल किया जाएगा। ऐसे में एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथि, परीक्षा केंद्र और एग्जाम पैटर्न के बारे में जानने के लिए इस खबर को विस्तार से पढ़ें।

परीक्षा की तारीख और केंद्र की जानकारी

उम्मीदवार अपनी परीक्षा तिथि से चार दिन पहले तक ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उस पर अपनी पासपोर्ट साइज फोटाे लगा कर रख लें। वहीं परीक्षा की तारीख और केंद्र की जानकारी आप आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। ध्यान दें कि आपने जिस जोन की रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट से आवेदन जमा किया है, उसी वेबसाइट से परीक्षा की तारीख और केंद्र की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Related posts

Leave a Comment