Monday, June 24, 2024
HomeInternational5वें दिन भी नहीं चलीं संसद, लगे राहुल शेम-शेम के नारे, 18...

5वें दिन भी नहीं चलीं संसद, लगे राहुल शेम-शेम के नारे, 18 पार्टियों का प्रदर्शन

नई द‍िल्‍ली, खबर संसार। संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सरकार और विपक्ष के बीच हंगामा और नारेबाजी शुरू हो गई। एक तरफ सरकार राहुल गांधी के बयान पर हमलावर रही तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष अडानी के मुद्दे पर सरकार के सामने टस-मस होता नहीं दिखा।

कैंब्रिज विश्वविद्यालय में भारत के बारे में दिए गए बयान को लेकर राहुल गांधी पर तीखा हमला करते हुए नड्डा ने कहा कि राहुल को माफी मांगनी ही होगी। वह (राहुल गांधी) देश विरोधी टूलकिट का स्थायी हिस्सा बन गए हैं, और उन्होंने संसद समेत देश के 130 करोड़ निवासियों का अपमान किया है।

बीजेपी चीफ की  वीडियो कॉन्फ्रेंस के तुरंत बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, वो (नड्डा) ही राष्ट्रविरोधी हैं इसलिए दूसरों को राष्ट्रविरोधी कह रहे हैं, क्योंकि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है।

अगर राहुल गांधी को सरकार संसद में बोलने देती है तो वो अपनी बातें जरूर कहेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा, अगर राहुल गांधी को सरकार संसद में बोलने देती है तो वो अपनी बातें जरूर कहेंगे। खरगे ने आरोप लगाया, सरकार राहुल गांधी को सदन में बोलने नहीं देना चाहती है, क्योंकि इससे उनका (बीजेपी) का झूठ पकड़ा जाएगा।

लंदन में राहुल गांधी के बयान और अडानी पर हुए जेपीसी की मांग के बीच जारी हंगामे के दौरान आज संसद की कार्यवाही के दौरान अचानक संसद के माइक म्यूट हो गए और वह करीब 20 मिनट तक म्यूट रहे। हालांकि इस घटना के बारे में संसदीय प्रशासन की तरफ से कोई इनपुट नहीं आया है।

संसद की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद पहुंच गये। उनके संदन में पहुंचते ही बीजेपी सांसदों ने राहुल गांधी शेम-शेम के नारे लगाने शुरू कर दिये। भारी हंगामे के बीच संसद को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

संसद की कार्यवाही ठप होते ही विपक्ष के सभी सांसद गांधी प्रतिमा के सामने जमीन पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे। विपक्ष के इस प्रदर्शन में विपक्षी सांसदों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी आ गईं और अडानी मामले की जांच के लिए जेपीसी गठित करने की मांग का समर्थन किया।

बोलते ही राहुल की सच्चाई दिखाई दिख जाती है

बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे ने सदन स्थगित होने के बाद राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा, वह जब दिखते हैं तो वह अच्छे लगते हैं लेकिन जब वह बोलते हैं तो उनकी सच्चाई दिखाई दिख जाती है।

कांग्रेस ने संसद में 20 मिनट के लिए माइक म्यूट होने को लेकर कहा, बीजेपी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमेशा से हमला करती आई है। लोकसभा में नेता विपक्ष अधीर रंजन ने कहा, सरकार सदन के अंदर राहुल को क्यों नहीं बोलने देती है ? अगर दम है तो सरकार सदन के अंदर बोलकर दिखाए।  बीजेपी वाले राहुल गांधी से डरते हैं।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, राहुल गांधी ने खुद कहा, दुर्भाग्य है कि वो सांसद हैं। सही मायने में ये दुर्भाग्य है कि वो सांसद हैं। झूठ बोलना उनकी आदत बन गई है। उनको बिना शर्त देश से माफी मांगनी चाहिए।

इसे भी पढ़े- पवन खेड़ा की कोर्ट में होगी पेशी, ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.