Thursday, May 30, 2024
HomeTech & Autoइतना पैसा दे अब आप भी ले सकते हैं फेसबुक और इंस्टाग्राम...

इतना पैसा दे अब आप भी ले सकते हैं फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ब्लूटिक

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अगर आप ब्लूटिक लेना चाहते हैं, तो आप पेमेंट करके इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। कई लोग कहेंगे कि पहले तो यह फ्री थी, लेकिन आप यह जान लीजिए कि पहले के समय में किसी को भी ब्लूटिक लेना इतना आसान नहीं था।

लेकिन ट्विटर ने जबसे ब्लूटिक के लिए पैसा चार्ज करना शुरू किया है, तब से इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि फेसबुक और इंस्टाग्राम भी ऐसा कर सकते हैं । और अगर खबरों की मानें तो यूजर्स को पेड वर्जन के लिए प्रत्येक महीने तकरीबन $12 अर्थात ₹991 देने पड़ सकते हैं। वही आईओएस और एंड्रॉयड मोबाइल यूजर्स को थोड़ा अधिक अर्थात तकरीबन $15 के आसपास भुगतान करना होगा जिसे अगर रुपए में बदले तो यह तकरीबन 1250 के आसपास आएगा।

जाहिर तौर पर आप कहेंगे कि भारत जैसे देश में भला इस तरह का सब्सक्रिप्शन कौन लेना चाहेगा, ऐसे में आप इस बात को जान लीजिए कि ब्लू टिक लेना कई लोगों के लिए एक स्टेटस सिंबल भी है और इस बात को सोशल मीडिया कंपनियां बखूबी जानती हैं।

पैसे देकर वेराफाई करा सकते है अपना अकाउंट

कुछ समय पहले मेटा के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने खुद इस बात का ऐलान किया था, कि यूज़र ब्लू टिक के लिए कुछ पैसे देकर अपना अकाउंट वेरीफाई करा सकते हैं। हालांकि सिर्फ पैसे देकर ही अकाउंट वेरीफाई नहीं होगा, बल्कि आपको गवर्नमेंट द्वारा जारी किया गया आइडेंटिटी कार्ड भी शो करना पड़ेगा।

बहरहाल जितने इनफ्लुएंसर इन दोनों प्लेटफार्म पर कार्य करते हैं, वह तो इस सर्विस को अवश्य लेना चाहेंगे, क्योंकि वह अपने इनफ्लुएंसिंग बिजनेस के माध्यम से अपनी आर्निंग भी करते हैं। ऐसी अवस्था में अगर कुछ पैसे खर्च करके उन्हें अगर ब्लूटिक मिल जाता है या उनका पुराना ब्लूटिक कायम रहता है, तो उनके लिए यह संभवतः नुकसान का सौदा नहीं होगा।

क्योंकि ब्लूटिक सोशल मीडिया पर एक भरोसे का नाम है, अर्थात अगर ब्लू टिक वेरीफाइड अकाउंट है तो लोग उसकी इंफॉर्मेशन पर एक हद तक भरोसा करते हैं। तो आप क्या सोच रहे हैं, क्या आप भी फेसबुक द्वारा दी जाने वाली ब्लू टिक सर्विस लेंगे या इंस्टाग्राम पर आप रील शेयर करते हैं, तो उसमें ब्लूटिक की वेरिफिकेशन आपके लिए फायदेमंद होगी?

इसे भी पढ़े- पवन खेड़ा की कोर्ट में होगी पेशी, ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.