Sunday, February 25, 2024
spot_img
spot_img
HomeBusinessदवा कंपनी जायडस समूह गुजरात में 5,000 करोड़ रुपये का करेगी निवेश

दवा कंपनी जायडस समूह गुजरात में 5,000 करोड़ रुपये का करेगी निवेश

जायडस समूह ने गुजरात में जैव प्रौद्योगिकी उत्पादों और अस्पतालों सहित विभिन्न क्षेत्रों में 5,000 करोड़ रुपये के निवेश की योजना की शुक्रवार को घोषणा की। समूह के चेयरमैन पंकज पटेल ने यहां आयोजित 10वें वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन में कहा कि उनके समूह ने निवेश के लिए राज्य के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ हमने 5,000 करोड़ रुपये से अधिक राशि के एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। हम स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के अगली पीढ़ी के जैव प्रौद्योगिकी उत्पादों, नई चिकित्सकीय उपकरण पहल और अस्पतालों में निवेश करेंगे।’’ पटेल ने कहा कि वह शुरुआत से ही द्विवार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेते रहे हैं।

5,000 करोड़ रुपये से अधिक राशि के एमओयू पर हस्ताक्षर किए

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जरूरत के समय व्यवसाय की मदद करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कारोबार को एक दूरदृष्टि वाले नेतृत्व की जरूरत थी जो उसे बड़ा सोचने के लिए प्रेरित करे जो कि गुजरात में पेश किया जाता है।

इससे पहले नायरा एनर्जी के रिफाइनरी प्रमुख प्रसाद पणिक्कर ने कहा कि कंपनी वाडिनार में अपनी रिफाइनरी का विस्तार करेगी और देश में अपने खुदरा नेटवर्क को 50 प्रतिशत तक बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि शिखर सम्मेलन के 2019 संस्करण में जिस संयंत्र में 80 करोड़ अमेरिकी डॉलर के निवेश की घोषणा की गई थी, वह कुछ महीनों में चालू हो जाएगा।

टोरेंट समूह के सुधीर मेहता ने राज्य में ऊर्जा उत्पादन तथा वितरण व्यवसायों में करीब 48,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की अपनी योजना दोहराई। वेलस्पन समूह के चेयरमैन बालकृष्ण गोयनका ने कहा कि समूह अगले पांच वर्षों में राज्य में 40,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा।

इसे भी पढ़े- पवन खेड़ा की कोर्ट में होगी पेशी, ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.