National

West Bengal में लग सकता है राष्ट्रपति शासन

West Bengal

इससे पहले गृहमंत्रालय ने पश्चिम बंगाल West Bengal के मुख्य सचिव को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले को देखते हुए उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है। 120 दिन के देश के दौरे के तहत नड्डा बुधवार को दो दिन के लिए बंगाल पहुंचे। यहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

West Bengal में नड्डा के काफिले हमले पर चिंता व्यक्त की थी

पश्चिम बंगाल West Bengal के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर बृहस्पतिवार को हुए हमले पर चिंता व्यक्त की और कहा कि राज्य प्रशासन उनकी चेतावनियों के बावजूद कार्रवाई करने में विफल रहा। राज्यपाल ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को इस बारे में आज सुबह 8.19 बजे तथा 9.05 बजे ही सतर्क किया था कि डायमंड हार्बर में भाजपा की बैठक के दौरान कानून व्यवस्था संबंधी दिक्कत पैदा हो सकती है।

धनखड़ ने ट्वीट में लिखा कि मुख्य सचिव ने उन्हें सूचित किया था कि पुलिस महानिदेशक को आगाह कर दिया गया है और तदनुसार अवगत करा दिया गया है। उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ”घटना से कानूनी प्राधिकार के पूरी तरह विफल होने का संकेत मिलता है।” पुलिस पर हमला न रोक पाने का आरोप लगाते हुए धनखड़ ने कहा, ”डायमंड हार्बर के पुलिस अधीक्षक के लिए यह समय लोकसेवक के रूप में काम करने का है।”

इसे भी पढ़े : korana से यूपी में दूल्‍हे की मौत, नौ पाजिटिव

राज्यपाल ने लिखा, ”अराजकता और कानून व्यवस्था की स्थिति चरमराने से चिंतित हूं…सत्तारूढ़ पार्टी के गुंडों ने भाजपा अध्यक्ष के काफिले में तोड़फोड़ की और राजनीतिक पश्चिम बंगाल पुलिस समर्थन कर रही है। उन्होंने कहा, ”मुझे पूरा विश्वास है कि उन्हें (हमलावरों) राजनीतिक पुलिस का संरक्षण प्राप्त है…।

भाजपा सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि नड्डा के काफिले पर तब हमला हुआ जब वह भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करने डायमंड हार्बर जा रहे थे। इसमें पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित कई नेता घायल हो गए। भगवा दल ने हमले का आरोप तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगाया है। भाजपा अध्यक्ष बुधवार से दो दिन के पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Related posts

Leave a Comment