Friday, June 21, 2024
HomePoliticalपर्यावरण को बचाने के लिए आए आगे रेखा की अपील

पर्यावरण को बचाने के लिए आए आगे रेखा की अपील

खबर संसार देहरादून । पर्यावरण को बचाने के लिए आए आगे: रेखा आर्य महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की मंत्री रेखा आर्या ने शिशु और बालिका निकेतन के बच्चों के साथ हरेला टूर किया। इस मौके पर उन्होंने हरेला का महत्व समझाने के लिए विज्ञानधाम में बच्चों के नाम से पौधे लगाए।

शुक्रवार सुबह से ही शिशु निकेतन,बालिका निकेतन के बच्चों के साथ ही नारी निकेतन की छह संवासिनियां भी बेहद उत्साहित थी।इसके पीछे वजह थी कोरोना काल के चलते लम्बे समय बाद सबको टूर पर जाना था। मंत्री रेखा आर्या भी इस मौके पर अकेले नहीं आयी बल्कि अपने दो बेटों और एक बेटी को भी हरेला टूर कराने के लिए घर से साथ लेकर निकली। करीब 12 बजे बच्चों की स्कूल की दो बसों से मंत्री और सचिव हरिचंद सेमवाल झाझरा स्थित विज्ञान धाम पहुंचे। यहां इन्होंने सभी 30 बच्चों के नाम से अलग-अलग पौधे लगवाए। इस मौके पर मंत्री ने बच्चो से पूछा कि पर्यावरण किसको कहते हैं इसका क्या महत्व है। साथ ही इस टूर में बच्चों को उनकी फेवरेट चीजे खिलाई गयी।

इस मौके पर मुख्य प्रोबेशन अधिकारी मोहित चौधरी, जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट , महिला सशक्तिकरण विभाग से डिप्टी डायरेक्टर एसके सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेश मिश्रा आदि ने विशेष सहयोग किया। इस मौके पर बच्चों ने एनिमल्स की थ्री डी मूवी देखी। कार्यक्रम के अंत में सभी को पौधे वितरित किये गए। और बच्चों को यूरेशियन प्लेट, हिमालयन फॉसिल्स, माउंट एवरेस्ट, ग्लेशियर के बारे में जागरूक किया। जिसके बाद बच्चे बोले हमको आज यहां आकर कई जानकारी मिली।
मंत्री की ओर से शिशु सदन के हर बच्चे के नाम से यहां पौधरोपण किया गया।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.