Saturday, June 22, 2024
HomePoliticalअफवाहों पर लगा विराम, पीएम मोदी ने थपथपाई सीएम योगी की पीठ

अफवाहों पर लगा विराम, पीएम मोदी ने थपथपाई सीएम योगी की पीठ

जी, हां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरानी संसद के केंद्रीय कक्ष में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सांसदों की बैठक में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की पीठ थपथपाई और भाजपा के विरोधियों को ‘बड़ा संदेश’ दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवा ब्लॉक के नेता के रूप में चुने जाने के बाद उनके भाषण के बाद एनडीए सांसदों, भाजपा मुख्यमंत्रियों, नेताओं द्वारा स्वागत किए जाने के बाद उस क्षण को कैमरे में कैद कर लिया गया।

राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रति प्रधानमंत्री का यह इशारा एक बड़ा संदेश भेजने और उन लोगों को चुप कराने की संभावना है जो यह अफवाह फैलाने की कोशिश करते हैं कि भाजपा के दो दिग्गजों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है। उत्तर प्रदेश में पिछले दो आम चुनावों से अनुसूचित जाति (दलित) के लिए आरक्षित लोकसभा सीटों पर श्रेष्ठ प्रदर्शन करती आ रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ताजा चुनाव परिणामों में इन सीटों पर भी जबरदस्त झटका लगा है। राज्‍य में लोकसभा की 80 सीटों में से दलितों के लिए आरक्षित 17 सीटों में से इस बार विपक्षी दलों ने नौ सीटों पर जीत हासिल कर भाजपा की बढ़त रोक दी।

यूपी में सपा ने 37 सीटें जीत भाजपा को झटका दिया

80 लोकसभा सीट पर विपक्षी गठबंधन इंडिया ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को जबरदस्त झटका देते हुए 43 सीट पर जीत दर्ज की। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आंकड़ों में यह जानकारी सामने आयी। भारत निर्वाचन आयोग के मुताबिक, उप्र की 80 लोकसभा सीट पर चुनाव परिणाम घोषित कर दिये गये, जिसमें समाजवादी पार्टी को 37 और कांग्रेस को छह सीट पर जीत हासिल हुई है।

वहीं दूसरी तरह भाजपा को 33 और उसके सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) को दो और अपना दल (सोनेलाल) को एक सीट पर जीत हासिल हुई है। वहीं आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रमुख और नगीना से उम्मीदवार चंद्रशेखर आजाद भी चुनाव में जीत हासिल करने में सफल रहे। सबसे आखिर में एटा लोकसभा सीट पर चुनाव परिणाम घोषित हुआ, जहां पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कल्‍याण सिंह के पुत्र और भाजपा उम्मीदवार राजवीर सिंह राजू भैया सपा उम्मीदवार देवेश शाक्य से 28,052 मतों के अंतर से चुनाव हार गए। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (वाराणसी) ने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के अजय राय को पराजित किया।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.