Wednesday, November 30, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomePoliticalसद्दबुद्धि मौन व्रत राजनैतिक नौटंकी - दीपक

सद्दबुद्धि मौन व्रत राजनैतिक नौटंकी – दीपक

हल्द्वानी खबर संसार। प्रदेश प्रवक्ता कांग्रेस दीपक बल्यूटिया ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के सद्दबुद्धि मौन व्रत को राजनैतिक नौटंकी करार दिया। श्री बल्यूटिया ने कहा कि मदन कौशिक ने इस मौन व्रत को वर्तमान सरकार के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को सद्दबुद्धि देने के लिए समर्पित करना चाहिए क्योंकि वास्तविकता में सद्दबुद्धि मौन व्रत की आवश्यकता सीएम को है,।

प्रदेश कोरोना महामारी की मार से जूझ रहा है वहीं ब्लैक फ़ंगस की दस्तक से पूरे प्रदेश में हड़कम्प हैं और प्रदेश में ऋषिकेश ऐम्स सहित अस्पतालों में 100 से भी अधिक ब्लैक फ़ंगस के मरीज़ मिले हैं जिनके लिए दवाई भी उपलब्ध नही है । प्रदेश को केंद्र सरकार ने ब्लैक फ़ंगस के इलाज के लिए अम्फोमुल औषधि के 50 वायल भेजे जिससे सिर्फ़ एक दो मरीज़ का इलाज हो सकता है। बजाए ब्लैक फ़ंगस से निपटने की रणनीति बनाने व केन्द्र से प्रचुर मात्रा में दवाई उपलब्ध कराने के मुख्यमंत्री हवाई यात्रा कर अस्पतालों में निरीक्षण के नाम पर फ़ोटो खिंचवाने में मशगूल है, और गुड़ वर्क दिखाने का ड्रामा कर रहे हैं जबकि अस्पतालों की सच्चाई को छिपाया जा रहा है।

केन्द्र सरकार ने जो वेंटिलेटर पिछले वर्ष राज्य को दिए थे ख़राब गुणवत्ता के चलते उपयोग में नही लाए जा रहे है और प्रदेश के कई सरकारी चिकित्सालयों में अभी तक खोले ही नही गए जिसकी जानकारी स्वयं मुख्यमंत्री को है।
भा0ज0पा0 सरकार को पांच साल होने जा रहे है और अल्मोड़ा मेडिकल कालेज का कार्य आज भी अधर में लटका है जिस कारण इस महामारी के समय पहाड़ की जनता को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

कोविड रोगियों के लिए जो अस्थाई अस्पताल बनाए गए वो बिना डाक्टरों व मेडिकल स्टाफ़ के शो पीस मात्र रह गए।कोविड की दूसरी लहर के चरम पर सरकार के कुप्रबंधन के चलते लोगों ने आक्सीजन, रेमडिशिविर व समुचित इलाज के अभाव में अपनी जान गंवा दी, लेकिन आज जब कोरोना की लहर ने गावों में अपने पैर पसार दिए है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.