Tech & Auto

Consumers को झटका! BSNL ने बंद किए ये 4 प्रीपेड प्लान्स

नई दिल्ली, खबर संसार। सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने चार प्लान्स को बंद कर Consumers को झटका दिया है। ये प्लान 47 रुपये, 109 रुपये, 998 रुपये और 1098 रुपये रुपये वाले हैं। यह जानकारी केरला टेलिकॉम की एक रिपोर्ट से सामने आई है।

इन प्लान्स को बंद किए जाने की घोषणा 1 अप्रैल 2021 से प्रभावी हो गई है। तो कुछ 3 अप्रैल 2021 से बंद हो जाएंगे। बता दें कि मौजूदा ग्राहको (Consumers) के लिए ये प्लान्स उनके प्लान की वैधता खत्म होने तक जारी रहेंगें।

लेकिन उन्हें आगे उसी प्लान वाउचर या एसटीवी का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अब ग्राहकों को अपनी जरूरत के हिसाब से दूसरा प्लान चुनना होगा। आइए आपको बताते हैं कि इन प्लान्स के साथ ग्राहकों (Consumers) को क्या-क्या फायदे मिल रहे थे। 

BSNL FRC 47

FRC 47 के बीएसएनएल प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग बेनिफिट्स मिलते थी। यानी ग्राहक नैशनल रोमिंग, एसटीडी और लोकल कॉल फ्री कर सकते थे। इस रिचार्ज में 14 जीबी डेटा और 100 एसएमएस हर दिन मिलते थे। बीएसएनएल के इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की थी। यानी सिर्फ 47 रुपये में बीएसएनएल ग्राहक (Consumers) अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान का फायदा ले सकते थे।

BSNL 109 रुपये Mithram Plus प्लान

109 रुपये वाले बीएसएनएल प्लान में 20 दिनों के लिए बिना किसी FUP लिमिट अनलिमिटेड वॉइस कॉल ऑफर की जाती थी। इसके अलावा 10 जीबी डेटा भी मिलता था। इस प्लान की सबसे अहम खासियत है कि इसकी वैलिडिटी 75 दिन थी। यह उन ग्राहकों के लिए खासा काम का है जो बीएसएनएल प्रीपेड नंबर को सिर्फ ऐक्टिव रखना चाहते हैं।

इसे भी पढ़े- कोरोना का कहर: यहां लगा Lockdown, 6 से 2 बजे तक खुलेंगी दुकानें

BSNL 998 रुपये प्लान: BSNL के 998 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 3GB डेली डाटा का लाभ मिलता था। इस प्लान की वैलिडिटी 240 दिन की थी। ये एक STV प्लान है और इसलिए इसमें यूजर्स को फ्री वॉयस कॉलिंग और फ्री एसएमएस का ​लाभ नहीं दिया जाता था।

BSNL 1098 रुपये प्लान: बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा मिलता था। इसका मतलब है कि डेटा पर कोई FUP लिमिट भी नहीं दी गई थी। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की थी और फ्री पर्सनलाइज्ड कॉलर ट्यून के साथ रोज 100 फ्री एसएमएस भी मिलते थे। सभी नेटवर्क्स पर अनलमिटेड कॉलिंग भी यूजर्स को मिल जाती थी।

Related posts

Leave a Comment