National

चौथी बार बढ़ी एलपीजी की कीमत, जाने अब कितने का हुआ LPG Gas सिलेंडर!

नई दिल्ली, खबर संसार। LPG Gas सिलेंडर की कीमतों में एक बार फिर से बढ़ोतरी हुई है। इस बार गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की कीमत 25 रुपये बढ़ी है। अगर फरवरी से देखें तो ये चौथी बढ़ोतरी है।

गैस की कीमत 3 बार फरवरी में बढ़ी थी और अब चौथी बार मार्च के पहले ही दिन बढ़ गई है। चार बार में मिलाकर गैस सिलेंडर की कीमत 125 रुपये बढ़ चुकी है। अब गैस सिलेंडर की कीमत 819 रुपये हो चुकी है।

तो अब वहीं हल्‍दवानी में इंडियन का LPG Gas सिलेंडर 14.2 किलोंं वाले का दाम अब 839.5 तो वहींं किलों वाले सिलेंंडर का दाम 1656.5 हो गया है।

इसे भी पढ़े- ग्रामीणों ने अवैध कब्‍जे को लेकर DM को सौंपा ज्ञापन

फरवरी में 3 बार बढ़े दाम: इससे पहले 25 फरवरी को 25 रुपये, चार फरवरी को 25 रुपये और 15 फरवरी को 50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाए गए थे। दिसंबर से रसोई गैस सिलेंडर लगातार महंगा हो रहा है। इस दौरान गैस की कीमतों में 150 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

हालांकि, गुरुवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। दिल्ली में पेट्रोल 90.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.32 रुपये प्रति लीटर है।

दिल्ली में 819 रुपये का हो गया सिलेंडर
इस बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर का दाम 819 रुपये हो गया है। अभी तक इसके दाम 794 रुपये थे। दिल्ली में उपभोक्ताओं (LPG Customer) को एलपीजी पर कोई सब्सिडी नहीं मिलती।
सभी उपभोक्ताओं के लिए अब रसोई गैस सिलेंडर का दाम 819 रुपये हो गया है। दूरदराज के क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को रसोई गैस सिलेंडर पर कुछ सब्सिडी दी जाती है। ढुलाई भाड़े की भरपाई करने के लिए यह सब्सिडी दी जाती है।

Related posts

Leave a Comment