International

ट्रंप ने यूके, आयरलैंड व ब्राजील से प्रतिबंध हटाए, Biden ने फिर लगाई

वाशिंगटन, खबर संसार। अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन, ब्राजील, आयरलैंड पर लगे यात्रा प्रतिबंध को हटा दिया। जाएगा जबकि बाइडन (Biden) के प्रशासन ने कहा कि यात्रा प्रतिबंधों को नहीं हटाया जाएगा।

ये आदेश 26 जनवरी से प्रभावी हो जाएंगे। इन प्रतिबंधों को महामारी के कारण लगाया था। हालांकि ट्रंप के आदेश के कुछ देर बाद ही निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Biden) के प्रशासन ने कहा कि यात्रा प्रतिबंधों को नहीं हटाया जाएगा।

ट्रंप द्वारा जारी किए गए कार्यकारी आदेश के अनुसार, मैं डोनाल्ड ट्रंप संविधान द्वारा प्रदत्त शक्तियों और अमेरिका के कानून के अनुसार, शेनगेन जोन में आने वाले 26 यूरोपिय देशों से यात्रा प्रतिबंध हटाता हूं। आदेश में ब्रिटेन, आयरलैंड और ब्राजील जैसे देशों पर लगे प्रतिबंधों को हटाया गया है।

अमेरिका के हितों के लिए हानिकारक नहीं

इसमें कहा गया है कि ये अब अमेरिका के हितों के लिए हानिकारक नहीं हैं। यह आदेश 26 जनवरी को रात के 12 बजकर एक मिनट से प्रभावी हो जाएगा। हालांकि जो बाइडन (Biden) की प्रेस सेक्रेटरी ने इसका विरोध किया है।

यह भी पढ़ें- Master 100 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हुई

बाइडन (Biden) की प्रेस सेक्रेटरी जेन साकची ने ट्वीट कर कहा, ‘हमारी मेडिकल टीम की सलाह पर, प्रशासन इन प्रतिबंधों को 26 जनवरी से हटाने का इरादा नहीं रखता है। महामारी से हालात बदतर होते जा रहे हैं और दुनियाभर में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

ऐसे में यह अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर प्रतिबंध हटाने का समय नहीं है। असल में हम कोविड-19 के प्रसार को और कम करने के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रा के आसपास सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को मजबूत करने की योजना बना रहे हैं।’

हमारे पेज से जुड़े

Related posts

Leave a Comment