Sport

Umesh Yadav भारतीय टीम से हुए बाहर

नई दिल्‍ली, खबर संसार। तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) चोटिल होने के चलते बाकी के बचे दो टेस्ट मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और वह भारत वापस लौटेगे। एएनआई ने इस बात की जानकारी दी है।

उमेश यादव (Umesh Yadav) को बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए थे। मोहम्मद शमी पहले ही एडिलेड टेस्ट में चोटिल होने के बाद टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे और अब उमेश (Umesh Yadav) के बाहर होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है।

भारत ने आठ विकेट से जीता था दूसरा टेस्‍ट

भारत की टीम ने मेलबर्न में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने टीम की अगुवाई करते नजर आए थे।

रहाणे ने पहली पारी में बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 112 रन बनाए थे। टीम इंडिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में बेहतरीन रहा था। जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने पूरी तरह से घुटने टेक दिए थे। वहीं, रविंद्र जडेजा ने बल्ले और गेंद दोनों से काफी प्रभावित किया था।

इसे भी पढ़े- कोरोना के कारण दिल्‍ली और पंजाब रहेगा Night curfew

जडेजा ने 57 रनो की पारी खेलने के साथ-साथ तीन विकेट भी झटके थे। गौरतलब है कि भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते वक्त पैट कमिंस की एक गेंद पर चोटिल हो गए थे और इस टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे।

दूसरे टेस्ट मैच में उनकी जगह पर मोहम्मद सिराज ने अपना टेस्ट डेब्यू करते हुए पांच विकेट अपने नाम किए थे। सिराज के साथ मेलबर्न के मैदान पर शुभमन गिल ने भी अपना टेस्ट डेब्यू किया था और पहली पारी में 45 और दूसरी में नाबाद 35 रनों की पारी खेली थी। कप्तान रहाणे को उनकी शानदार पारी के लिए बॉक्सिंग-़डे टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया था और उनको जॉनी मुलाग अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

Related posts

Leave a Comment